मनी लॉन्ड्रिंग केस: महाठग सुकेश चंद्रशेखर का केजरीवाल की पार्टी पर बड़ा आरोप, कहा- मैंने AAP को दिए 60 करोड़ रुपये

200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सुकेश चंद्रशेखर आज पटियाला हाउस कोर्ट पेशी के लिए पहुंचे। इससे पहले तक सुकेश वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही पेश होते रहे हैं। सुकेश के अलावा अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज भी कोर्ट में पेशी के लिए पहुंची, जहां दोनों का आमना-सामना हुआ।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

महाठग सुकेश चंद्रशेखर की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आज पटियाला कोर्ट में पेशी हुई है। सुकेश के अलावा अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज भी कोर्ट में पेशी के लिए पहुंची, जहां दोनों का आमना-सामना हुआ। वहीं, इस दौरान सुकेश ने दावा करते हुए कहा कि उसने आम आदमी पार्टी को 60 करोड़ रुपये दिए हैं। सुकेश से मीडिया के सवालों पर ये बात कही।

वहीं पब्लिक प्रॉसिक्यूटर ने कहा कि सुकेश ने पीड़िता को पहले लैंडलाइन से फोन किया जिससे उसने 200 करोड़ की ठगी की थी। वहीं सुकेश ने स्वीकार करते हुए कहा कि 57 करोड़ रुपये उसने अदिति सिंह से लिए। हालांकि जांच में 80 करोड़ की बात सामने आयी थी। सुकेश के वकील ने ईडी के आरोपों पर आपत्ति जतायी और आरोपी के बयान को कोर्ट में पढ़कर सुनाया. इसमें उन्होंने कहा कि, सुकेश ने बताया था कि रकम का इस्तेमाल जेल अधिकारियों और बी मोहनराज को तोहफे घर भेजने के लिए किया गया था। सुकेश ने कहा कि मोहनराज द्वारा कुल 26 कारें खरीदी गईं।


फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

दरअसल, 200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में सुकेश चंद्रशेखर आज पटियाला हाउस कोर्ट पेशी के लिए पहुंचे। इससे पहले तक सुकेश वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही पेश होते रहे हैं। सुनवाई के दौरान ईडी की तरफ से पेश वकील ने कहा कि इस मामले का सुकेश मास्टर माइंड है। ईडी के वकील ने कोर्ट को इस मामले की पुरानी कहानी बताते हुए कहा कि सुकेश के पास से तिहाड़ में कई मोबाइल भी मिले थे।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन

बता दें, 200 करोड़ की ठगी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुकेश को आज पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया। पटियाला हाउस कोर्ट के एडिशनल सेशन जज शैलेंद्र मलिक की कोर्ट अब आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के मामले पर 6 जनवरी को सुनवाई करेगी। इसके अलावा कोर्ट में जैकलीन ने विदेश जाने की इजाजत मांगी जिसपर अदालत ने 22 दिसंबर को सुनवाई करने की बात की है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia