सुप्रीम कोर्ट कल करेगा ज्ञानवापी मामले पर सुनवाई, वाराणसी कोर्ट से कहा- अभी न करें सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने वाराणसी में ट्रायल कोर्ट से शुक्रवार, 20 मई तक ज्ञानवापी मस्जिद मामले की सुनवाई नहीं करने को कहा है। बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद मामले में सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार, 20 मई को दोपहर 3 बजे सुनवाई करेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ज्ञानवापी केस में अब कल शाम तीन बजे सु्प्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने तब तक के लिए वाराणसी कोर्ट में सुनवाई पर रोक लगा दी है। सु्प्रीम कोर्ट में हिंदू पक्ष ने वक्त मांगा था। जिस पर अदालत ने कल दोपहर 3 बजे सुनवाई का वक्त तय किया है। कोर्ट ने इस दौरान सभी पक्षों को अपनी रिपोर्ट देने को कहा है। दरअसल, ज्ञानवापी मस्जिद- श्रृंगार गौरी विवाद मामले में आज यानी गुरुवार को वाराणसी सिविल कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई होनी है।

दूसरी ओर ज्ञानवापी मस्जिद सर्वेक्षण पर कोर्ट द्वारा नियुक्त विशेष सहायक आयुक्त की ओर से वाराणसी कोर्ट में रिपोर्ट पेश कर दी गई है। ज्ञानवापी मामले में असिस्टेंट कोर्ट कमिश्नर अजय प्रताप सिंह ने कहा कि हमने सर्वे रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष पेश कर दी है। 10-15 पेज की सर्वे रिपोर्ट कोर्ट के समक्ष पेश की गई है।


इसके अलावा ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे रिपोर्ट दाखिल होने के बाद कोर्ट द्वारा नियुक्त विशेष सहायक आयुक्त एडवोकेट विशाल सिंह ने कहा कि हमने सीलबंद लिफाफे में वीडियो चिप भी दाखिल की है। यह सब कोर्ट के समक्ष पेश किया गया है।

इसे भी पढ़ें: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे रिपोर्ट वाराणसी कोर्ट में की गई पेश, सीलबंद लिफाफे में अदालत को वीडियो चिप भी सौंपी गई

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia