महंगाई से हाहाकार! कई शहरों में पेट्रोल के दाम 120 के पार, राहुल गांधी बोले- जेबकतरों से सावधान

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के उच्च स्तर पर रहने के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इस महीने के पहले दिन सोमवार को लगातार छठेवें दिन उबाल जारी रहा। सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने इन दोंनों की कीमतों में 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढोतरी की।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल डीजल के दामों के लेकर जनता परेशान हैं। ना सिर्फ पेट्रोल डीजल बल्कि रसोई गैस के दामों में भी लगाता इजाफा हो रहा है। देश के कई शहरों में पेट्रोल के दाम 120 के पार हो गई है। इन सबके बीच एक बार फिर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर इसे लेकर हमला बोला है।

'जेबकतरों से सावधान!': राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्वीट कर निशाना साधते हुए कहा है कि 'जेबकतरों से सावधान!' ऐसा पहली बार नहीं है जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर परोक्ष रूप से हमला किया है। इससे पहले भी राहुल गांधी ने कई बार मोदी सरकार को महंगाई को लेकर घेरा है। राहुल गांधी लगातार अपने ट्वीट और बयानों के जरिए केंद्र सरकार को घेरते रहते हैं। एक बार फिर आज उन्होंने पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमत पर ट्वीट करते हुए लिखा है, 'जेबकरतों से सावधान! #TaxExtortion' आपको बता दें, राहुल गांधी ने अपने इस ट्वीट के साथ एक खबर भी शेयर की है। जिससे ये पता चलता है कि पेट्रोलियम उत्पादों पर एक्साइज टैक्स से सरकार की कमाई बढ़ी है।

आपको बता दें, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के उच्च स्तर पर रहने के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इस महीने के पहले दिन सोमवार को लगातार छठेवें दिन उबाल जारी रहा। सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने इन दोंनों की कीमतों में 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढोतरी की जिसके बाद राजधानी दल्लिी में पेट्रोल 109.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल 98.42 रुपये प्रति लीटर के सर्वकालिक रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया। अक्टूबर में 31 दिनों में से 24 दिन इन दोनों की कीमतों में बढोतरी हुयी थी और उस दौरान पेट्रोल 7.70 रुपये प्रति लीटर और डीजल 8.30 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया था। आज को मिलाकर 25 दिनों में पेट्रोन 7.85 रुपये और डीजल 8.65 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

इसे भी पढ़ें- पंजाब के लोगों को चन्नी सरकार का दीवाली गिफ्ट! बिजली कीमतों में इतने रुपए की कटौती, 11% बढ़ा महंगाई भत्ता

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 Nov 2021, 7:00 PM