उत्तर प्रदेश: सुरक्षा घटाने पर शिवपाल बोले- BJP से यही थी उम्मीद, अब मेरे कार्यकर्ता और लोग मुझे देंगे सुरक्षा

सुरक्षा घटाए जाने के बाद शिवपाल यादव ने कहा कि बीजेपी से यही उम्मीद थी। अब मेरे कार्यकर्ता और लोग मुझे सुरक्षा मुहैया कराएंगे। शिवपाल ने साथ ही डिंपल यादव की जीत का दावा भी किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी संसदीय क्षेत्र और रामपुर एवं खतौली विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनावों के बीच योगी सरकार द्वारा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा ‘जेड श्रेणी’ से घटाकर ‘वाई श्रेणी’ किए जाने को लेकर अब सियासत तेज हो गई है।

एक ओर जहां शिवपाल यादव की सुरक्षा हटाये जाने को समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आपत्तिजनक बताया हैं। वहीं दूसरी ओर खुद शिवपाल ने भी अब बीजेपी पर इसे लेकर निशाना साधा है।

शिवपाल सिंह ने कहा कि बीजेपी से यही उम्मीद थी। अब मेरे कार्यकर्ता और लोग मुझे सुरक्षा मुहैया कराएंगे। शिवपाल यादव ने आगे कहा कि डिंपल यादव की जीत होगी और भाजपा उम्मीदवार की हार और भी बड़ी होगी।

इससे पहले अखिलेश यादव ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘‘माननीय शिवपाल सिंह यादव जी की सुरक्षा श्रेणी को कम करना आपत्तिजनक है। साथ ही ये भी कहना है कि पेंडुलम समय के गतिमान होने का प्रतीक है और वो सबके समय को बदलने का संकेत भी देता है और ये भी कहता है कि, ऐसा कुछ भी स्थिर नहीं है जिस पर अहंकार किया जाए।’’


अब Y श्रेणी की सुरक्षा में रहेंगे शिवपाल

आपको बता दें, बीते दिन उत्तर प्रदेश सरकार ने शिवपाल सिंह यादव की सुरक्षा को कम करने का फैसला लिया। शिवपाल की सुरक्षा को जेड से वाई कैटेगिरी की कर दी है। उत्तर प्रदेश शासन के गृह विभाग ने सुरक्षा निदेशालय की रिपोर्ट पर उनकी सुरक्षा में कमी की है। दरअसल, अखिलेश यादव के साथ शिवपाल यादव के जब खराब संबंध थे तो योगी सरकार की ओर से उनके सुरक्षा में वृद्धि कर दी गई थी। साल 2017 के मई महीने में शिवपाल यादव की सुरक्षा घेरे को कड़ा किया गया था। उस समय शिवपाल यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इसके बाद सुरक्षा कवर को जेड श्रेणी में बदल दिया गया था।

योगी सरकार की ओर से 26 नवंबर को शिवपाल यादव की सुरक्षा कम किए जाने को लेकर आदेश जारी किया गया। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की ओर से एसपी वैभव कृष्ण की ओर से सुरक्षा घेरा घटाए जाने संबंधी आदेश जारी किया गया है। जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि 25 नवंबर को राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि शिवपाल सिंह यादव की जेड श्रेणी सुरक्षा को कम कर दिया जाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia