लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज आखिरी दिन, विपक्ष के सवालों का पीएम मोदी देंगे जवाब

पीएम मोदी के जवाब के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की जाएगी। बता दें मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को विपक्ष ने 26 जुलाई को पेश किया था, जिसे लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला ने स्‍वीकार कर लिया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा का आज तीसरा दिन है। आज पीएम मोदी अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर हुई चर्चा का जवाब देंगे। खबरों के मुताबिक, पीएम मोदी शाम 4 बजे संसद में अपना पक्ष रख सकते हैं। पीएम मोदी के जवाब के बाद अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की जाएगी। बता दें मणिपुर हिंसा के मुद्दे पर लाए गए अविश्वास प्रस्ताव को विपक्ष ने 26 जुलाई को पेश किया था, जिसे लोकसभा स्‍पीकर ओम बिरला ने स्‍वीकार कर लिया था।

इससे पहले 9 अगस्त को संसद में अविस्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मणिपुर हिंसा को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला था। राहुल गांधी ने कहा था कि मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या हुई है। भारत माता की हत्या मोदी सरकार ने मणिपुर में की है। ये सरकार देशद्रोही हैं।

राहुल गांधी ने कहाथा कि कुछ ही दिन पहले मैं मणिपुर गया, हमारे प्रधानमंत्री नहीं गए, क्योंकि शायद उनके लिए मणिपुर है ही नहीं। उन्होंने कहा कि आपने (BJP) मणिपुर को दो भाग में बांट दिया है, तोड़ दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा था कि मैं रिलीफ कैम्प में गया (राजस्थान भी आज जा रहा हूं), मणिपुर के रिलीफ कैम्पों में मैंने महिलाओं से बात की, बच्चों से बात की, जो हमारे प्रधानमंत्री ने आजतक नहीं किया। मुझसे एक महिला ने कहा- मेरी आंखों के सामने मेरे बच्चे को गोली मारी है, मैं पूरी रात उसकी लाश के साथ लेटी रही, फिर मुझे डर लगा, मैं सबकुछ छोड़कर आ गई, सिर्फ कपड़े लेकर आ गई, फिर एक फोटो दिखाकर कहती है कि यही मेरे पास है। एक और उदाहरण- दूसरे कैम्प में एक महिला मेरा सामने आती है मैंने पूछा क्या हुआ तुम्हारे साथ इस सवाल को सुनकर एक सेकेंड में वह कांपने लगी, उसने दिमाग मे कोई दृश्य देखा और वह कांपती हुई बेहोश हो गई। स्पीकर सर, इन्होंने मणिपुर में हिंदुस्तान की हत्या की है। इनकी राजनीति ने मणिपुर को नहीं बल्कि हिंदुस्तान को कत्ल किया है, हिंदुस्तान का मर्डर किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia