बिहार: ‘सूशासन बाबू’ के राज में अपराधी बेलगाम, एक हफ्ते के भीतर तीसरे व्यापारी की गोली मारकर हत्या

बिहार के हाजीपुर में एक बार फिर से बेखौफ अपराधियों ने हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। अपराधियों ने मंगलनवार की देर शाम ट्रांसपोर्टर दीनानाथ राय की गोली मारकर हत्या कर दी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में नीतीश कुमार के राज में बदमाशों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले एक हफ्ते के अदंर दो व्यापारियों की गोली मारकर हत्या हो चुकी है। अब ताजा मामला हाजीपुर का है। जहां बदमाशों ने मंगलवार की देर रात पटना के ट्रांसपोर्टर की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक की पहचान गौरेल थाना क्षेत्र के सोंधो गांव निवासी दीनानाथ राय के रूप में हुई है।

खबरों के मुताबिक, वह पटना के जीरो माइल एक नंबर लेन में रामजी कैरियर ट्रांसपोर्ट का संचालक था। वह बाइक से गौरोल से पटना जा रहा था। तभी एक गाड़ी में सवार अपराधियों ने गोली मार दी। सूचना मिलने पर सदर थाने की पुलिस पहुंची और दीनानाथ राय को सदर अस्पताल ले गयी, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है।

इससे पहले 20 दिसंबर को वैशाली के औद्योगिक थाना क्षेत्र में पटना के बड़े कारोबारी गोपाल खेमका के बेटे गुंजन खेमका की बदमाशों ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना को भी बाइक सवार बदमाशों ने अंजाम दिया था। गुंजन पर उस वक्त बदमाशों ने गोलियां दागी थीं, जब वे पटना से अपनी फैक्ट्री में जा रहे थे।

22 दिसबंर को दरभंगा में नेशनल हाईवे-57 पर रानीपुर के पास बाइक सवार बदमाशों ने केपी शाही नाम के व्यापारी को गोली मार दी थी। वारदाता को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गए थे। फिलहाल पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार की कड़ी आलोचना की थी। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “आखिर कब तक बिहार के व्यापारी, किसान और नौजवान अपराधियों की गोलियों का शिकार होते रहेंगे? आपके शराबबंदी और बालूबंदी के हैंगओवर ने बिहार को बर्बाद कर दिया है। राजधर्म गिरवी रख आपने थानों की नीलामी कर प्रशासन का इकबाल और ईमान भी बेच दिया है। आखिर,कब तक चुप रहियेगा?”

इसे भी पढ़े: बिहार में अपराधियों का आतंक जारी, दो दिन के भीतर दूसरे व्यापारी की गोली मारकर हत्या

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 26 Dec 2018, 11:01 AM