उन्नाव रेप कांड: सड़क हादसे में नया खुलासा, एसपी नेता के भाई का था ट्रक, पीड़ित परिवार अस्पताल के बाहर धरने पर

उन्नाव रेप कांड मामले में अब नया मोड़ सामने आ गया है। लखनऊ के ट्रामा सेंटर में जिन्दगी और मौत से जूझ रही पीड़िता के परिजन अब धरने पर बैठ गए हैं। परिजनों की मांग है कि जेल में बंद पीड़िता के चाचा को पैरोल दिया जाए साथ ही उन पर लगे सभी मुकदमे वापस हो।

फोटो: एएनआई
फोटो: एएनआई
user

नवजीवन डेस्क

लखनऊ ट्रॉमा सेंटर के बाहर परिवार धरने उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के साथ हुए हादसे में हर दिन एक नया खुलासा हो रहा है। दूसरी ओर रेप पीड़िता और उसके वकील की जिंदगी और मौत के बीच जंग जारी है। बताया जा रहा है दोनों की हालात गंभीर है और वेंटीलेटर पर हैं। इसी बीच उन्नाव गैंगरेप कांड की पीड़िता का परिवार पीड़िता के चाचा की जेल से रिहाई के लिए धरने पर बैठ गया है। परिवार के लोगों ने लखनऊ की स्पेशल सीबीआई कोर्ट में अर्जी भी दाखिल की है।

ट्रामा सेंटर के बाहर धरने पर बैठी पीड़िता की बहन का आरोप है कि जेल में बंद बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर इस केस को खत्म करवाने के लिए पूरे परिवार की हत्या करवाना चाहता है। पीड़िता की बहन और मां ने पहले ही खुलासा करते हुए कहा था कि उनके परिवार को लगातार धमकियां मिल रही थीं। पीड़िता की मां ने कहा था कि बीजेपी विधायक रोज कचहरी में जान से मारने की बात करता था। बहन के मुताबिक विधायक के लोग केस वापस लेने का लगातार दबाव बना रहे थे।

वहीं चौतरफा दबाव के बाद योगी सरकार ने सीबीआई जांच के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश की है। पीड़िता के चाचा ने मामले की जांच सीबीआई से कराने की अपील की थी।

वहीं इस मामले में एक और खुलासा हुआ है। रेप पीड़िता की कार का एक्सीडेंट जिस ट्रक से हुआ था, वह ट्रक समाजवादी पार्टी नेता नंदू पाल के बड़े भाई देवेंद्र पाल का है। हादसे के बाद फतेहपुर के जेल रोड पर देवेंद्र पाल के मकान में ताला बंद है। बताया जा रहा है कि देवेंद्र पाल ललौली थाना क्षेत्र के मुत्तोर गांव के रहने वाले हैं। उनकी तलाश शुरू हो गई है।

गौरतलब है कि रविवार को उन्नाव रेप केस की पीड़िता अपने परिवार और वकील के साथ रायबरेली जेल में बंद अपने चाचा से मिलने जा रही थी। इस दौरान उसकी कार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। इस हादसे में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गई, जबकि पीड़िता और उसके वकील की गंभीर रुप से घायल हो गए। इस हादसे को लेकर रेप कांड के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर और उनके भाई मनोज के खिलाफ हत्या का केस दर्ज हो गया है। खबरों के मुताबिक, इस मामले में 10 नामजद और 15 से 20 अन्य अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़ें: उन्नाव रेप कांड: हादसे के बाद चीख-चीखकर उठ रहे सवालों का देना होगा जवाब, क्या ये साजिशन हत्या है?

उन्नाव रेप कांड: हादसे को लेकर पीड़िता की मां और बहन ने किए कई खुलासे, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर उठाए सवाल

Published: 30 Jul 2019, 11:04 AM
लोकप्रिय