उन्नाव रेप कांड, स्कूली बच्ची के सवाल से यूपी पुलिस की बोलती बंद, प्रियंका ने कहा- बीजेपी जवाब दे, देखें वीडियो

उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के सड़क हादसे के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपी की बीजेपी सरकार में हर लड़की के मन में यही सवाल है कि अपराधियों के खिलाफ बोलने पर उसकी आवाज सुनी जाएगी या नहीं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उन्नाव रेप कांड और इस मामले में पीड़िता के साथ हुए हादसे को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अगर कोई रसूख वाला-बड़ा इंसान कुछ गलत करता है तो उसके खिलाफ हमारी आवाज सुनी जाएगी क्या? ये बाराबंकी की छात्रा का बालिका जागरूकता रैली के दौरान उप्र सरकार से उठाया गया सवाल है। यही सवाल आज यूपी की हर महिला और बच्ची के मन में है। बीजेपी जवाब दो?”

दरअसल, बालिका सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत बुधवार को बाराबंकी के आनंद भवन विद्यालय में एक कार्यक्रम को आयोजित किया गया था। एएसपी आरएस गौतम ने छात्राओं को सुरक्षा के प्रति सचेत होने को लेकर जानकारी दे रहे थे, इसी दौरान एक छात्रा छात्रा का दर्द एएसपी के सामने छलक पड़ा। एएसपी से सीधा सवाल करते हुए छात्रा ने कहा कि, “आपके कहने के मुताबिक अगर हमारे साथ कुछ गलत हो तो हम टोल फ्री नंबर पर फोन करके पुलिस को जानकारी दें। लेकिन हम जिसकी शिकायत कर रहे हैं, अगर उसे इस बात का पता चल गया और उसने मेरा उन्नाव रेप पीड़िता की तरह एक्सीडेंट करा दिया तो क्या होगा?


छात्रा ने आगे कहा, “पुलिस मेरी कैसे मदद करेगी? क्या विरोध करने पर मुझे न्याय मिलेगा? क्योंकि उन्नाव में एक लड़की के साथ एक विधायक ने गलत काम किया और अब जब वह उसके खिलाफ लड़ाई लड़ रही है, तो उसका एक्सीडेंट करा दिया गया। जिससे अब वह जिंदगी और मौत की जंग लड़ रही है।”

बता दें कि उन्नाव के बांगरमऊ से विधायक कुलदीप सेंगर पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली पीड़िता अपने परिजनों समेत रविवार को रायबरेली में हादसे का शिकार हो गई थी। कार और ट्रक की टक्कर में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई, जबकि हादसे में वकील महेंद्र सिंह चौहान और रेप पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पीड़िता का इलाज केजीएमयू में चल रहा है। जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं, वकील महेन्द्र सिंह की हालत पहले से कुछ बेहतर बताई जा रही है।

इसे भी पढ़ें: तीन तलाक बिल को राष्ट्रपति से मिली मंजूरी, 19 सितंबर 2018 से लागू माना जाएगा कानून, जानें बिल की अहम बातें

शास्त्री और विराट कोहली को रोहित शर्मा का जवाब, कहा- मैं सिर्फ टीम के लिए ही नहीं बल्कि देश के लिए खेलता हूं

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia