हालात

बीजेपी को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुईं यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय की बहू अमृता

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय के भाई की बहू अमृता पाण्डेय प्रियंका गांधी की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा कि कांग्रेस परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है।

फोटो: सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी के दिग्गज नेता और यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय की बहू अमृता पांडेय ने प्रियंका गांधी की मौजूदगी में बुधवार को कांग्रेस का हाथ थाम लिया। मिर्जापुर लोकसभा प्रत्याशी ललितेशपति त्रिपाठी ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। इस ट्वीट को कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा कि कांग्रेस परिवार में आपका हार्दिक स्वागत है।

खबरों के मुताबिक, महेंद्रनाथ पांडेय के भाई जितेंद्रनाथ पांडेय के बेटे वरुण की पत्नी अमृता पांडेय ने प्रियंका गांधी से मिर्जापुर के चुनार में मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा, “महेंद्रनाथ पांडेय हमारे चाचा जी है। हमारे इस राजनीतिक फैसले से उन्हें थोड़ी असहज स्थिति जरूर हुई होगी, लेकिन यह मेरा व्यक्तिगत फैसला है।”

इस बीच कांग्रेस के झटके से महेन्द्र नाथ पांडेय अभी उबर नहीं पाए हैं। इससे पहले उन्होंने कहा कि मेरी कोई बहू नहीं है। उन्होंने अपने भाई की बहू को पहचनाने से साफ इनकार कर दिया। इसके अलावा महेंद्र नाथ पांडेय ने ट्विटर पर अपनी बेटी और पत्नी की फोटो लगाते हुए कहा कि मेरे पूरे परिवार की ओर से सभी देशवासियों को रंगों के त्योहार होली के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं। इस ट्वीट से उन्होंने यह जताने की कोशिश की अमृता पांडेय से उनका कोई लेना देना नहीं है।

इससे पहले मंगलवार को अमृता पांडेय ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लेने के बाद कहा था, “हमारा गांधी परिवार और कांग्रेस पार्टी से पुराना जुड़ाव रहा है। ऐसे में अब प्रियंका गांधी जब राजनीतिक में आ गई हैं तो हमने भी कांग्रेस में शामिल होने का फैसला किया है।”

इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर भी हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि आने वाला दौर नरेंद्र मोदी का नहीं बल्कि कांग्रेस का है। उन्होंने आगे कहा, “बीजेपी ने सभी वर्ग के लोगों को ठगने का काम किया है। इस सरकार में युवा, किसान और व्यापारी सभी परेशान है।”

इसे भी पढ़ें: यूपी बीजेपी अध्यक्ष महेंद्र पांडे की बहू बोलीं- मोदी का दौर खत्म, थामेंगी कांग्रेस का दामन !

लोकप्रिय