बुलंदशहर में मंदिर परिसर में दो साधुओं की हत्या, प्रियंका बोलीं- मामले की हो निष्पक्ष जांच, सच सामने लाए यूपी सरकार 

बुलंदशहर की घटना को लेकर प्रियंका गांधी ने निष्पक्ष जांच की मांग की है। प्रियंका गांधी ने कहा है मंदिर में सो रहे दो साधुओं को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया। ऐसे जघन्य अपराधों की गहराई से जांच होनी चाहिए, पूरा सच प्रदेश के समक्ष लाना चाहिए। यह सरकार की ज़िम्मेदारी है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना संकट के बीच भी उत्तर प्रदेश में हत्या की वारदात थमने का नाम नहीं ले रही है। जानकारी के मुताबिक बुलंदशहर जिले में दो साधुओं की निर्ममता से हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि दोनों साधुओं के शव मंदिर में खून से लथपथ मिले। वहीं घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे मामले का संज्ञान लिया है। सीएम ने बुलंदशहर के एसएसपी को तत्काल मौके पर पहुंच कर घटना के संबंध में विस्तृत आख्या देने तथा दोषियों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाई सुनिश्चित करने निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ें- कोरोना के बीच अंतरिक्ष से धरती पर आ रही ये बड़ी आफत! हिमालय पर्वत से बड़ा है आकार, वैज्ञानिक भी परेशान

प्रियंका गांधी ने की मामले में निष्पक्ष जांच की मांग

वहीं दूसरी तरफ राज्य में लगातार बड़ रहे अपराध को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी राज्य सरकार से सवाल करते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा है कि अप्रैल के पहले 15 दिनों में ही उप्र में सौ लोगों की हत्या हो गई। तीन दिन पहले एटा में पचौरी परिवार के 5 लोगों के शव संदिग्ध परिस्थितियों में पाए गए। कोई नहीं जानता उनके साथ क्या हुआ। आज बुलंदशहर में एक मंदिर में सो रहे दो साधुओं को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया गया। ऐसे जघन्य अपराधों की गहराई से जांच होनी चाहिए और इस समय किसी को भी इस मामले का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। प्रियंका गांधी ने कहा कि निष्पक्ष जांच करके पूरा सच प्रदेश के समक्ष लाना चाहिए। यह सरकार की ज़िम्मेदारी है।


सोमवार देर रात को दिया गया वारदात को अंजाम

उधर, वारदात के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने आरोपी को पकड़ लिया है और पुलिस के हवाले कर दिया है। बताया ये भी जा रहा है कि हत्या का आरोपी नशे में था। बता दें, ये वारदात सोमवार देर रात बुलंदशहर के अनुपशहर थाना क्षेत्र के परोना गांव में हुई। परोना गांव के शिव मंदिर में पिछले करीब 10 वर्षों से साधु जगनदास (55) और सेवादास (35) रहते थे। मंगलवार सुबह जब ग्रामीण मंदिर में पहुंचे तो उन्हें साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े मिले। इसे देखकर कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर पर पहुंच गए और पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही एसएसपी संतोष कुमार, सीओ अनूपशहर अतुल चौबे, कोतवाल मिथिलेश उपाध्याय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि दोनों साधुओं की हत्या में गांव के ही एक युवक राजू को गिरफ्तार किया गया है।

चिमटा उठाने को लेकर हुआ था विवाद

सोमवार सुबह युवक की साधुओं से चिपटा उठाने को लेकर विवाद हुआ था। एसएसपी ने बताया कि ग्रामीणों के मुताबिक, राजू ने तलवार से दोनों साधुओं की गर्दन रेतकर हत्या कर दी और घटना को अंजाम देने के बाद गांव से बाहर जाते हुए देखा। उसे आधार पर पुलिस ने इसकी तलाश की और गांव से दो किमी दूर नेश की हालत में अर्धनग्न अवस्था में पुलिस को मिला है। एसएसपी ने बताया कि पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है।

इसे भी पढ़ें- कोरोना: प्रियंका गांधी ने आगरा के बिगड़ते हालात पर जताई चिंता, सीएम योगी से की ये खास अपील

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia