ओडिशा रेल हादसे पर UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों के प्रति व्यक्त की गहरी संवेदना

ओडिशा में हुए रेल हादसे पर यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दुख जताया है। सोनिया गांधी ने मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की।

ओडिशा रेल हादसे पर सोनिया गांधी ने जताया दुख
ओडिशा रेल हादसे पर सोनिया गांधी ने जताया दुख
user

नवजीवन डेस्क

ओडिशा में हुए रेल हादसे पर यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दुख जताया है। सोनिया गांधी ने मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। सोनिया गांधी ने कहा कि ओडिशा में भयानक ट्रेन हादसे से मैं दुखी और व्यथित हूं। मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति और संवेदना व्यक्त करती हूं।

आपको बता दें, ओडिशा के बालासोर के बहनागा बाजार स्टेशन के पास हुए रेल हादसे में मरने वालों की संख्या अब तक 261 हो गई है। दक्षिण पूर्व रेलवे के मुताबिक, बालासोर रेल हादसे में अब तक 261 लोगों की मौत हो गई है। 900 से ज्यादा लोग घायल है। घायल यात्रियों को गोपालपुर, खंटापारा, बालासोर, भद्रक और सोरो के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। फिलहाल घटनास्थल पर रेस्क्यू पूरा हो गया है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इसकी जानकारी दी है।


रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया है कि रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा कर लिया गया है और अब रेस्टोरेशन के काम की शुरुआत हो चुकी है। हम लोग इस घटना की गहनता से जांच करेंगे। साथ ही ये सुनिश्चित करेंगे कि ऐसी घटनाएं भविष्य में दोबारा न हों।

इस पूरी घटना को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि ये बहुत बड़ी घटना है। सभी दिवंगत आत्माओं के साथ हमारी प्रार्थना है। जिन परिवारों ने अपने परिजनों को खोया है उनके साथ मेरी प्रार्थना है। जहां भी बेस्ट सुविधा है वहां इलाज करवाया जाएगा। एक हाई लेवल कमेटी तैयार की गई है जो मामले की जांच करेगी लेकिन फिलहाल पूरा फोकस रेस के ऊपर किया जा रहा है।

गौरतलब है कि ओडिशा के बालासोर में तीन ट्रेनों के टकराने से बड़ा हादसा हुआ है। खबरों के मुताबिक जब ये हदसा हुआ तब आउटर लाइन पर एक मालगाड़ी खड़ी थी। इस दौरान हावड़ा से आ रही कोरोमंडल एक्सप्रेस (12841) जो चेन्नई जा रही थी वो बहानगा बाजार से 300 मीटर पहले डिरेल हुई। हादसा इतना भयानक था कि कोरोमंडल एक्सप्रेस का ईंजन मालगाड़ी पर चढ़ गया। इसके साथ ही हादसे का शिकार हुई कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन की पीछे वाली कई बोगियां तीसरे ट्रैक पर जा गिरी।

बस इसी दौरान उस तीसरे ट्रैक पर तेज रफ्तार से आ रही हावड़ा-बेंगलुरु एक्सप्रेस (12864) कोरोमंडल एक्सप्रेस की बोगियों से टकरा गई। यानी पहले कोरोमंडल एक्सप्रेस और मालगाड़ी की टक्कर हुई और फिर कोरोमंडल एक्सप्रेस की पड़ी बोगियों से हावड़ा-बेंगलुरु एक्सप्रेस टकराई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia