वीडियो: छात्रा के गंभीर आरोपों के बाद फरार चिन्मयानंद दिखे हरिद्वार में, मीडिया के सवालों पर किए हाथ खड़े

यूपी के शाहजहांपुर कॉलेज की एक छात्रा के गायब होने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर केस दर्ज हो गया है। इस मामले को लेकर जब मीडिया ने उनसे सवाल किया तो वो भागते और बचते नजर आए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बीजेपी के पूर्व सांसद और पूर्व गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ बुधवार को केस दर्ज कर लिया गया है। इनके ऊपर एसएस लॉ कॉलेज की छात्रा के अपहरण और जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। बता दें कि यह कॉलेज चिन्मयानंद का ही है और आरोप लगाने वाली छात्रा पिछले 4 दिनों से गायब है। इसी बीच स्वामी चिन्मयानंद का एक वीडियो सामने आया है। जहां मीडियाकर्मी के सवालों से बचते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो के मुताबिक, स्वामी चिन्मयानंद इस समय हरिद्वार में हैं। बीजेपी के पूर्व सांसद से स्वामी चिन्मयानंद से रिपोर्टर बोलता है कि एक मिनट गुरू जी तो सिर्फ हाथ हिलाकर कुछ नहीं जवाब देने के लिए करते हैं। तब रिपोर्टर उनसे पूछता है कि शाहजहांपुर में जो कुछ हुआ है, उस पर बोलना चाहेंगे। इस पर कुछ बोले बिना स्वामी चिन्मयानंद आगे बढ़ते चले जाते हैं। तभी रिपोर्टर कहता है कि जिस तरह के आरोप लगाए जा रहें है, जो मुकदमा लिखा गया है उस पर कुछ बोलना चाहेंगे तो चिन्मयानंद कुछ बोले बिना ही आग बढ़ जाते हैं। इस पर रिपोर्टर सामने से आकर सवाल पूछता है इस पर चिन्मयानंद नाराज हो जाते हैं वो कहते हैं कि छोड़ो मेरा रास्ता छोड़ो। वे कहते हैं, “जो भी कहना हैं मैं शाहजहांपुर में कहुंगा।”


बता दें, स्वामी चिन्मयानंद पर पहली बार ऐसे आरोप नहीं लगे हैं, 2011 में उनके आश्रम में रहने वाली एक लड़की ने रेप का आरोप लगाया था। 30 नवंबर 2011 को शाहजहांपुर की कोतवाली में स्वामी चिन्मयानंद के ऊपर रेप की एफआईआर दर्ज की गई।

वहीं इस मामले में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। प्रियंका गांधी ने कहा, “उत्तर प्रदेश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में एक दिन भी ऐसा नहीं बीतता जिस दिन बीजेपी सरकार महिलाओं को ये भरोसा दिलाने में कामयाब हो कि आप सुरक्षित हैं और अगर आपके साथ कोई घटना घटती है तो आपको न्याय मिलेगा।” प्रियंका गांधी ने कहा, “आवाज उठाने वाली लड़की लापता है या कर दी गयी है। उसके साथ क्या हो रहा है कोई नहीं जानता। आखिर ये कब तक चलेगा?”

इसे भी पढ़ें: प्रियंका का योगी सरकार पर हमला, कहा- यूपी में महिलाएं सुरक्षित नहीं, बलात्कारियों के साथ खड़ी है बीजेपी सरकार

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia