वीडियो: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा की ऐतिहासिक जीत पर माता-पिता हुए गदद, बोले- ये देश के लिए गर्व की बात

नीरज चोपड़ा के पिता ने कहा कि यह पूरे देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। वह पूरे देश का बेटा है। वह देश के लिए प्रदर्शन करता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हंगरी के बुदापेस्ट में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के जेवलिन थ्रो इवेंट के मेन्स फाइनल में नीरज चोपड़ा द्वारा गोल्ड मेडल जीतने के बाद हरियाणा के पानीपत में उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। घर पर जश्न का माहौल है। नीरज चोपड़ा की मां सरोज देवी ने कहा कि उसने गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है। उसके वापस आने के बाद हम जश्न मनाएंगे।

नीरज चोपड़ा के पिता ने कहा कि यह पूरे देश के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। वह पूरे देश का बेटा है। वह देश के लिए प्रदर्शन करता है।


वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप के फाइनल में नीरज चोपड़ा ने दूसरे ही प्रयास में सुनिश्चित कर दिया था कि गोल्ड उनकी ही झोली में गिरेगा। उन्होंने अपने दूसरे अटेम्प्ट में 88.17 मीटर तक भाला फेंका। हालांकि पहले प्रयास में उनसे गलती हो गई थी। लेकिन दूसरे अटेम्प्ट में उन्होंने बाजी को एक तरह से अपने नाम कर लिया। इस तरह नीरज चोपड़ा पहले भारतीय एथलीट बन गए, जिसने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता हो।

इसे भी पढ़ें: नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने वाले बने पहले भारतीय

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 28 Aug 2023, 12:06 PM
/* */