VIDEO: झारखंड में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर पुलिस की बर्बरता, कांग्रेस बोली- हर लाठी बीजेपी हुकूमत का अंत करेगी

झारखंड में अपनी मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास का घेराव करने जा रही आंगनबाड़ी सेविका सहायिका संघ की महिलाओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी। इस बर्बरता को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड में अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ी सेविकाओं पर पुलिस की बर्बता को देख कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने ट्वीट, “बीजेपी राज में हक मांगना गुनाह है। झारखंड में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाना बीजेपी सरकार की तानाशाही और नृशंस प्रवृत्ति को दर्शाता है। इन महिलाओं पर पड़ी एक-एक लाठी बीजेपी हुकूमत के अंत का कारण बनेगी।”

दरअसल, झारखंड में आंगनबाड़ी सेविकाएं अपनी मांगों को लेकर सीएम आवास का घेराव करने जा रही थी। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश और उनपर लाठियां भांजने लगी। इस लाठी चार्ज के कारण कई महिलाएं घायल हो गई और एक महिला का हाथ भी टूट गया।


गौरतलब है कि झारखंड प्रदेश आंगनबाड़ी वर्कर्स यूनियन के बैनर तले 16 अगस्त से ही आंगनबाड़ी सेविकाएं आंदोलन कर रही हैं। इसके तहत सेविकाओं को 1400 रुपये की जगह 5000 रुपये मानदेय देने, लघु आंगनबाड़ी सेविकाओं को 700 रुपये की जगह 2500 रुपये देने और सभी को स्वास्थ्य बीमा के लाभ से जोड़ने की मांग की जा रही है।

इसे भी पढ़े: जैश की आतंकी साजिश, पीएम मोदी, एनएसए डोभाल समेत कई एयरबेस पर हो सकते हैं आत्मघाती हमले, अलर्ट पर भारत

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Sep 2019, 2:38 PM