बीजेपी नेताओं को लंदन से फोन करके कह रहे थे मोदी - राहुल और कांग्रेस पर हमले करो !

जज लोया केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बीजेपी ने बड़े पैमाने पर कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमले करने की योजना बनाई थी। इसके लिए लंदन से पीएम मोदी भी फोन करके निर्देश दे रहे थे।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह खुद फोन करके पार्टी नेताओं और बीजेपी मुख्यमंत्रियों को निर्देश दे रहे थे कि जज लोया केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कांग्रेस और राहुल गांधी को निशाना बनाया जाए। इस बात का खुलासा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सार्वजनिक तौर पर आए फोन के बाद हुआ।

दरअसल शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के सिंगरौली और सीधी में तेंदुपत्ता संग्राहक सम्मेलन में हिस्सा लेने गए थे। वहां मंच से वह भाषण दे रहे थे, तभी एक फोन आता है, और मुख्यमंत्री मंच से थोड़ा अलग जाकर बात करते हैं। शिवराज वापस आकर भाषण शुरु करते हैं और बताते हैं कि लंदन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोन था। लेकिन कुछ देर बाद ही फिर फोन आ जाता है। वह फिर कोने में जाकर बात करते हैं। इस बार शिवराज बताते हैं कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का फोन था।

इन तीन फोन कॉल के बाद शिवराज के भाषण का रुख बदल जाता है। वे खुद कहते हैं कि, “हमारे प्रधानमंत्री लंदन गए हैं, वहां से उनका फोन आया था, इसलिए मंच से नीचे जाकर बात करनी पड़ी। इसके बाद हमारे गृहमंत्री राजनाथ सिंह का फोन आ गया। जरूरी बात थी, वह हो गई है।” फिर वह बताते हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने जस्टिस लोया की मौत की जांच कराने से मना कर दिया है। इसके बाद शिवराज पूरे भाषण में कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमलावर हो जाते हैं। उनका पूरा भाषण इसी पर केंद्रित हो जाता है।

इससे पहले एक जगह चेक बांटते समय भी शिवराज के पास फोन आए थे, लेकिन उन्होंने कार्यक्रम के बीच में ही फोन पर बात की थी। सीधी के एकलव्य आवासीय विद्यालय टमसार में तेंदूपत्ता संग्राहक सम्मेलन एवं प्रोत्साहन पारिश्रमिक वितरण समारोह में शामिल होते समय पहला फोन आया था। तब शायद किसी ऐसे व्यक्ति का फोन था, जो उनसे किसी कम ऊंचे ओहदे पर था। पर व्यक्ति महत्वपूर्ण था इसलिए वे फोन पर बात भी करते रहे और तेंदूपत्ता संग्राहक को सम्मानित भी करते रहे।

बीजेपी नेताओं को लंदन से फोन करके कह रहे थे मोदी - राहुल और कांग्रेस पर हमले करो !

सीबीआई जज बी एच लोया केस में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बीजेपी ने बड़े पैमाने पर कांग्रेस और राहुल गांधी को निशाना बनाने की तैयारी की थी। इसके लिए बीजेपी संसदीय दल की तरफ से सभी सांसदों को पत्र भेजा गया था, और उन्हें लिखित सामग्री के साथ निर्देश दिए गए थे कि किस तरह कांग्रेस और राहुल गांधी पर हमले करने हैं।

यह भी पढ़ें : यह था बीजेपी का वो प्लान जो जज लोया केस में फैसले के बाद बनाया गया था...

लेकिन शिवराज सिंह चौहान के साथ सार्वजनिक तौर पर हुए प्रसंग से साबित होता है कि बीजेपी मुख्यमंत्रियों और दूसरे वरिष्ठ नेताओं को पार्टी लाइन अपनाने के लिए न सिर्फ बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और गृह मंत्री राजनाथ सिंह बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खुद लंदन से सक्रिय थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */