वीडियो: अखिलेश को रोकने के बाद योगी की पुलिस का प्रयागराज में छात्रों पर लाठीचार्ज, सपा सांसद समेत अनेक घायल 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ कार्यक्रम में हिस्सा लेने से रोके जाने के बाद कार्यकर्ता भड़क गए हैं और उन्होंने उग्र प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। जहां कई कार्यकर्ता घायल हो गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद मामला तूल पकड़ लिया है। इस घटना को लेकर अखिलेश यादव और बीएसपी प्रमुख मायावाती ने कहा कि यह घटना निंदनीय है। वहीं दूसरी ओर इस घटना को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता भड़क गए हैं। उन्होंने लखनऊ, प्रयागराज समेत प्रदेश भर में कई जगहों पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। अखिलेश यादव को रोके जाने के बाद समाजवादी पार्टी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में भी प्रदर्शन कर रही है। इस दौरान पुलिस ने वहां लाठीचार्ज किया, जिसमें बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव घायल हो गए हैं। उनके साथ कई कार्यकर्ताओं को भी चोटें आई है।

वीडियो: अखिलेश को रोकने के बाद योगी की पुलिस का प्रयागराज में छात्रों पर लाठीचार्ज, सपा सांसद समेत अनेक घायल 

खबरों के मुताबिक, विश्वविद्यालय से बालसन चौराहे के लिए बदायूं सांसद धर्मेंद्र यादव की अगुआई में जुलूस निकाला गया। इस जुलूस को रोकने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। जिसमें तमाम छात्रनेता समेत कई समाजवादी नेता नेता घायल हो गए। पुलिस की लाठीचार्ज के बाद विश्वविद्यालय परिसर में अफर-तफरी मची हुई है। बता दें कि आखिरकार यह विवाद बढ़ा कैसे। यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आज इलाहाबाद विश्वविद्यालय में जाने वाले थे, लेकिन जैसे लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे प्रशासन ने आगे जाने से रोक दिया। जिसके बाद समाजवादी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता भड़क गए।

इसे देखें: वीडियो: मुझसे डरी योगी सरकार, इसलिए प्रयागराज जाने से पहले लखनऊ एयरपोर्ट पर रोका: अखिलेश यादव

पुलिस की लाठीचार्ज से पहले छात्रसंघ भवन पर आयोजित कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए सांसद धर्मेंद्र यादव ने योगी और मोदी सरकार को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को न आने देने का मतलब है कि योगी सरकार और मोदी सरकार गठबंधन को लेकर डर गई है।

वीडियो: अखिलेश को रोकने के बाद योगी की पुलिस का प्रयागराज में छात्रों पर लाठीचार्ज, सपा सांसद समेत अनेक घायल 

उन्होंने आगे कहा, “अखिलेश यादव के प्रति छात्रों के प्यार को केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार कुचलना चाहती है।” उन्होंने आगे कहा, “बुधवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह प्रयागराज आ रहे हैं। हम चुनौती देते है कि जब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष को नहीं आने दिया गया तो अब बीजेपी अध्यक्ष भी यहां आकर दिखाएं।”

इसके अलावा लखनऊ में कार्यकर्ता राजभवन के बाहर धरना प्रदर्शन पर बैठे हुए है और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

प्रयागराज के लिए रोके जाने के बाद अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस करके योगी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर गई कि मुझे लखनऊ हवाई अड्डे पर रोक दिया गया। उन्होंने आगे कहा कि सरकार की नीयत साफ नहीं थी और सरकार नहीं चाहती है कि मैं छात्रों से मिलूं जबकि मेरे कार्यक्रम का विवरण 27 दिसंबर को भेज दिया गया था।

वहीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी ट्वीट कर अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोके जाने का विरोध किया। उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र सरकार सपा-बसपा गठबंधन से घबरा गई है. इसलिए अलोकतांत्रिक तरीके से कार्रवाई कर रही है।

वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक लिए जाने पर योगी सरकार की आलोचना की है, और इस घटना को लोकतंत्र की हत्या करार दिया है।

Published: 12 Feb 2019, 4:58 PM
लोकप्रिय