उत्तराखंड में मौसम का कहर, लगातार हो रही बारिश से सड़कों पर आया मलबा, फिर रोकी गई केदारनाथ यात्रा

खराब मौसम का असर केदारनाथ यात्रा पर भी पड़ रहा है। जिसकी वजह से यात्रा प्रभावित हुई है। बारिश की वजह से चार राज्य मार्ग और 10 संपर्क मार्गों पर मलबा आ गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से एक बार फिर केदारनाथ यात्रा को रोक दिया गया है। श्रद्धालुओं की सुरक्षा को देखते हुए जिला प्रशासन ने यात्रियों को सोनप्रयाग और गौरीकुंड में ही रोक दिया है। खराब मौसम का असर केदारनाथ यात्रा पर भी पड़ रहा है। जिसकी वजह से यात्रा प्रभावित हुई है। बारिश की वजह से चार राज्य मार्ग और 10 संपर्क मार्गों पर मलबा आ गया है और रास्ते बंद हो गए हैं। मंदाकिनी और अलकनंदा नदियां उफान पर हैं।

आपको बता दें, मौसम विभाग ने 13 जुलाई तक प्रदेश में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पिछले कई दिनों से लगातार बारिश हो रही है, कई जगह भूस्खलन और भूधंसाव की वजह से मार्ग बंद हो गए हैं। उत्तराखंड के 11 जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है। इनमें रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़, उत्तराकाशी, टिहरी, नैनीताल, देहरादून, हरिद्वार समेत जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।


सीएम धामी ने चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों को भी मौसम को देखकर ही यात्रा करने की अपील जारी की है। उन्होंने कहा कि चारधाम आने वाले सभी यात्रियों से अनुरोध है कि वो मौसम के अलर्ट को देखकर ही यात्रा करें। यात्रा से पहले मौसम का संज्ञान लें और पूरी जानकारी के बाद ही मौसम ठीक होने पर यात्रा करें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;