बुलंदशहर हिंसा के आरोपियों का फूल-माला से स्वागत बीजेपी सरकार में मरती हुई संवेदना का प्रतीक: कांग्रेस

बुलंदशहर हिंसा के आरोपी जब जमानत पर जेल से बाहरआए तो फूल माला पहनाकर जय श्री राम और वंदे मातरम के नारों के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया। इस मामले को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

योगीराज में मॉब लिंचिंग के अभियुक्तों का माला पहनाकर स्वागत करने का मामला सामने आया है। इन सभी अभियुक्तों का संबंध बुलंदशहर हिंसा है। इस स्वागत को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, “बुलंदशहर हिंसा के आरोपियों का फूल-मालाओं से स्वागत और उसमें बीजेपी सरकार की विचारधारा के लोगों की संलिप्तता इस सरकार की मरती हुई संवेदना का प्रतीक है। साथ ही, जय श्रीराम के नारे लगाकर ऐसा करना भगवान राम के जीवन चरित्र का भी अपमान है।”

दरअसल पिछले साल दिसंबर में बुलंदशहर के स्याना क्षेत्र में गोकशी की अफवाह के बाद हुई हिंसा में शामिल अभियुक्तों का शनिवार को जमानत पर जेल से बाहर आने पर हीरो की तरह स्वागत किया गया। हाई कोर्ट के आदेश पर इन सभी को जमानत पर रिहा किया गया है। रिहा होने वाले में शिखर अग्रवाल, हेमू, उपेंद्र राघव, रोहित राघव, जीतू फौजी, राजकुमार और सौरव के नाम शामिल हैं।

वहीं आरोपियों के बाहर आने पर सुबोध सिंह की पत्नी ने दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले ने मुझे दुखी किया है। मैं पूछना चाहती हूं कि यह निर्णय किस आधार पर दिया गया है। मैं सीएम से मांग करती हूं कि उनकी जमानत रद्द की जाए।


बता दें कि 3 दिसंबर 2018 को बुलंदशहर के स्याना के चिंगरावटी गांव में गौकशी की अफवाह के बाद हिंसा भड़क गई थी। इस हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हिंसा के दौरान कइ जगहों पर आगजनी और बवाल हुआ था।

इस मामले में यूपी पुलिस ने मामला दर्ज कर 38 लोगों को जेल भेजा था। 38 में से 6 आरोपी साढ़े सात महीने के बाद जेल से जमानत पर रिहा होकर शनिवार को बाहर निकले थे।

इसे भी पढ़ें: 40 हजारी हुआ 24 कैरट सोना, चांदी 46 हजार के पार, अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक तनाव बनी वजह

वीडियो: साध्वी प्रज्ञा ने फिर दिया बेतुका बयान, ‘विपक्ष मारक शक्ति का प्रयोग कर ले रही है बीजेपी नेताओं की जान’

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia