कोरोना केसों में कमी कोई राहत की खबर नहीं, रविवार को आम दिनों के मुकाबले कम हुए थे टेस्ट

आखिर क्या कारण है कि महाराष्ट्र से लेकर उत्तर प्रदेश और दिल्ली, केरल तक सभी राज्यों में रविवार को कोरोना केसों की संख्या में गिरावट आई है। विशेषज्ञों का विश्लेषण बताता है कि दरअसल रविवार को आम दिनों के मुकाबले कोरोना टेस्ट की संख्या में काफी कमी इसका कारण है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

रविवार को देश में कोरोना संक्रमण के नए केसों की संख्या में गिरावट देखी गई। रविवार को देश में कुल 3 लाख 68 हजार नए केस सामने आए जबकि शुक्रवार को 4 लाख एक हजार और शनिवार को 3 लाख 93 हजार नए केस सामने आए थे।

विशेषज्ञों का कहना है कि दरअसल इसका कारण आम दिनों के मुकाबले कोरोना टेस्ट में कमी है। आंकड़े बताते हैं कि रविवार को देश भर में कोरोना के करीब 15 लाख टेस्ट किए गए जबकि शनिवार को 18 लाख और शुक्रवार को 19 लाख टेस्ट किए गए थे।

विशेषज्ञों के मुताबिक रविवार को कम टेस्ट होना कोई नई बात नहीं है, लेकिन इसका असर सप्ताह के बाकी दिनों में नजर आता है, क्योंकि ज्यादातर केसों की रिपोर्ट अगले दिन या दो दिन बाद आती है। यही कारण है कि बीते दो माह से सोमवार को कोरोना केसों की संख्या में कमी नजर आती रही है।

हालांकि आने वाले दिनों में इसका क्या प्रभाव होगा नहीं कहा जा सकता लेकिन लगातार दो दिनों तक कोरोना केसों में कमी काफी दिनों बाद देखी गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय