दिल्ली मेयर का चुनाव आज भी नहीं हो पाएगा? डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर किया बड़ा खुलासा!

दिल्ली मेयर चुनाव से ठीक पहले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दावा किया है कि बीजेपी ने पार्षदों को कहा है सदन शुरू होते ही किसी बहाने से हंगामा कर देना। पीठासीन अधिकारी पिछली बार की तरह फिर अनिश्चितकाल के लिए सदन स्थगित कर देंगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में मेयर चुनाव के दो बार टलने के बाद अब एक बार फिर वही कयास लगाए जा रहे हैं। इस कयास को और ज्यादा जोर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के ताजा बयान ने दे दिया है। मेयर चुनाव से पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है "बीजेपी ने अपने पार्षदों को आज फिर MCD बैठक में मेयर चुनाव न होने देने के निर्देश दिए हैं"।

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दावा किया, 'बीजेपी पार्षदों को कहा गया है सदन शुरू होते ही किसी बहाने से हंगामा कर देना। पीठासीन अधिकारी पिछली बार की तरह फिर अनिश्चितकाल के लिए सदन स्थगित कर देंगी। LG फिर से 20 दिन बाद की तारीख़ देंगे।'


आपको बता दें, दिल्ली मेयर चुनाव के लिए आज से पहले 6 जनवरी और 24 जनवरी निर्धारित की गईं थीं लेकिन चुनाव के दौरान बीजेपी-आप पार्षदों के हंगामे चलते यह चुनाव नही हो सका। 6 जनवरी को आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने मनोनीत पार्षदों को पहले शपथ दिलाए जाने को लेकर सवाल उठाए थे, जिसके बाद हंगामे को देखते हुए चुनाव टाल दिए गए थे। वहीं 24 जनवरी को सभी पार्षदों का शपथ ग्रहण कार्यक्रम हो चुका है, ऐसे में आज सिर्फ MCD का मेयर, डिप्टी मेयर और स्टेंडिंग कमेटी सदस्य चुने जाने हैं।

आपको बता दें, दिल्ली नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी प्रत्याशियों ने 134 पार्षदों में जीत दर्ज की बकि 15 सालों से MCD में काबिज बीजेपी को 104 पार्षदों से संतोष करना पड़ा। कांग्रेस पार्टी को इस चुनाव में 9 सीटें ही जीत सकी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia