देश में समय से पहले होंगे लोकसभा चुनाव? ममता बनर्जी के बाद CM नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान

नीतीश कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव कभी भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि यह कोई जरूरी नहीं है कि चुनाव समय पर हो, केंद्र वाले पहले भी करा सकते हैं।

समय से पहले होंगे लोकसभा चुनाव? ममता बनर्जी के बाद CM नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान
समय से पहले होंगे लोकसभा चुनाव? ममता बनर्जी के बाद CM नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान
user

नवजीवन डेस्क

देश में समय से पहले लोकसभा चुनाव कराए जाने की चर्चा तेज हो गई है। अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी ऐसी आशंका जाहिर की है। सीएम नीतीश ने मंगलवार को कहा कि केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार समय से पहले आम चुनाव करा सकती है।

एक कार्यक्रम में नालंदा आए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि चुनाव कभी भी हो सकता है। उन्होंने कहा कि यह कोई जरूरी नहीं है कि चुनाव समय पर हो, केंद्र वाले पहले भी करा सकते हैं। यह बात हम सात-आठ महीने से कह रहे हैं कि यह लोग पहले भी चुनाव कर सकते हैं, इसलिए विपक्ष को एकजुट होना चाहिए।

नीतीश कुमार ने कहा कि मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है। हमारा मकसद है कि सब लोग एकजुट हों। विपक्षी दलों के गठबंधन की मुंबई में होने वाली बैठक में नए दलों के शामिल होने के संबंध में नीतीश कुमार ने कहा कि अभी कुछ नहीं कहेंगे। जब लोग आएंगे तो सबकुछ पता चल जाएगा।


बिहार में जातीय गणना को लेकर केंद्र सरकार के सर्वोच्च न्यायालय में दिए हलफनामा के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जनगणना कराने का अधिकार केंद्र को है, हम लोग तो यहां गणना करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि करीब-करीब काम पूरा हो गया है। हमलोग बराबर यह मांग कर रहे थे, सभी दल के लोग जाकर मिले भी थे, जब केंद्र ने नहीं किया तब हमने बिहार में शुरू करवाया।

उन्होंने आगे कहा कि यह अच्छा काम हो रहा है, अब कोई इसको रोक रहा हो तो हम लोग क्या करेंगे। उन्होंने कहा कि जाति गणना के साथ-साथ लोगों की आर्थिक स्थिति का भी जाना जा रहा है, हर जाति के विकास के लिए योजना बनाने में मदद मिलेगी। यह सबके हित में है।

आपको बता दें, इससे पहले टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने भी समय से पहले लोकसभा चुनाव होने की आशंका जाहिर की। ममता ने सोमवार को दावा किया कि केंद्र सराकर दिसंबर 2023 में लोकसभा चुनाव करा सकती है। बीजेपी ने चुनाव प्रचार के लिए सारे हेलिकॉप्टर भी बुक कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी को तीसरी बार सत्ता मिल गई, तो देश तानाशाही की ओर बढ़ जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia