जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों का बड़ा ऐलान- 'अगर मेडल वालों का सम्मान ऐसा तो हम सभी मेडल करेंगे वापस'

जंतर मंतर पर पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि, अगर मेडल का सम्मान ऐसा ही है तो हम इस मेडल का क्या करेंगे। इससे अच्छा तो हम मामूली जिंदगी जी लेंगे और हमने जो मेडल जीते हैं उसे हम भारत सरकार को वापस कर देंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों का प्रदर्शन जारी है। गुरुवार की रात जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच कथित तौर पर ‘हाथापाई’ हुई। पुलिस पर मारपीट और गाली गलौज करने का पहलवानों ने आरोप लगाया है। इस घटना से दुखी होकर पहलवानों ने मेडल वापस करने की धमकी दे दी है।

जंतर मंतर पर पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि, अगर मेडल का सम्मान ऐसा ही है तो हम इस मेडल का क्या करेंगे। इससे अच्छा तो हम मामूली जिंदगी जी लेंगे और हमने जो मेडल जीते हैं उसे हम भारत सरकार को वापस कर देंगे। धक्का-मुक्की और गाली गलौज के समय पुलिस को नहीं दिखता की ये पद्म श्री हैं, उन्होंने इस सम्मान की लाज नहीं रखी।

बता दें कि बुधवार की देर रात जंतर-मंतर पर भारी बवाल देखने को मिला। खबरों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस और पहलवानों के बीच भिड़ंत हो गई। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया ने आरोप लगाया है कि बुधवार रात जंतर-मंतर पर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने एक प्रदर्शनकारी को पीटा और घायल कर दिया। पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि विनेश फोगाट और साक्षी मलिक सहित महिला खिलाड़ियों को पुलिसकर्मियों ने गाली दी।

विनेश ने यह भी कहा कि पुलिस अधिकारियों द्वारा पीटे जाने के बाद उनका भाई घायल हो गया। उन्होंने कहा, "मुझे धक्का दिया और गालियां भी दीं।" मारपीट का वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia