योगी सरकार में जनता पर महंगी बिजली की मार, प्रियंका बोलीं- सरकार आम जनता की जेब काटने में क्यों लगी है?

उत्तर प्रदेश में बिजली दर बढ़ने पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पहले महंगे पेट्रोल-डीजल का बोझ और अब महंगी बिजली की मार, उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार आम जनता की जेब काटने में लगी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी की जनता पर योगी सरकार ने बिजली दरों में बढ़ोतरी कर एक और महंगाई को बोझ लाद दी है। बिजली की दर में बढ़ोतरी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि सरकारी खजाना खाली करने के बाद अब जनता की जेब काटने का काम जारी है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “पहले महंगे पेट्रोल-डीजल का बोझ और अब महंगी बिजली की मार, उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार आम जनता की जेब काटने में लगी है। क्यों? खजाने को खाली करके बीजेपी सरकार अब वसूली जनता पर महंगाई का चाबुक चला कर रही है। कैसी सरकार है।”


बता दें कि यूपी में बीजेपी सरकार ने बिजली की दरें अचानक बढ़ा दी हैं। रोचक है कि आम उपभोक्ताओं के लिए बिजली 12 फीसदी महंगी हुई है, लेकिन किसानों को लिए बिजली की कीमत में 15 फीसदी तक बढ़ोत्तरी की गई है। वहीं औद्योगिक उपभोक्ताओं के लिए मामूली वृद्धि की गई है।

इसे पढ़ें: योगी सरकार ने दिया किसानों-आम लोगों को बिजली का झटका, दरों में 12 से 15 फीसदी का इजाफा, उद्योगों को दी रियायत

इससे पहले यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला था। उन्होंने कहा था, “उत्तर प्रदेश बीजेपी सरकार द्वारा बिजली की दरों को बढ़ाने को मंजूरी देना पूरी तरह से जनविरोधी फैसला है। इससे प्रदेश की करोड़ों खासकर मेहनतकश जनता पर महंगाई का और ज्यादा बोझ बढे़गा और उनका जीवन और भी अधिक त्रस्त,कष्टदायी होगा। सरकार इसपर तुरन्त पुनर्विचार करे तो यह बेहतर होगा।”

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia