युवा कांग्रेस प्रमुख श्रीनिवास देवदूत बनकर कर रहे मदद, कोविड बेड से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर तक का कर देते हैं इंतजाम

युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी कोरोना महामारी के दौर में लोगों के लिए देवदूत बनकर सामने आए हैं। उन्हें मदद के लिए करीब 50 हजार संदेश रोज मिलते हैं और वे हर संभव लोगों की मदद करते हैं। इसमें कोविड बेड से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर तक उपलब्ध कराना शामिल है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोई भी व्यक्ति, जिसे किसी मदद की सख्त जरूरत है, चाहे वह प्लाज्मा या दवा की जरूरत हो, युवा कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी से संपर्क कर सकता है, जो आधी रात में भी मदद के लिए तैयार रहते हैं। युवा कांग्रेस को देश के विभिन्न हिस्सों से सोशल मीडिया पर मदद के लिए पिछले एक सप्ताह में करीब 50,000 अनुरोध मिले हैं। श्रीनिवास और उनकी टीम अब तक देशभर में करीब 15 हजार लोगों की मदद कर चुकी है। श्रीनिवास कहते हैं, "हमें प्लाज्मा से लेकर ऑक्सीजन सिलेंडर तक की व्यवस्था करने से लेकर अस्पतालों में भर्ती कराने तक की रिक्वेस्ट मिल रही है, हमारे वॉलंटियर्स उन तक पहुंच रहे हैं और लोगों की मदद कर रहे हैं। पहले हम इंजेक्शन भी देते थे, लेकिन अब इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।" उन्होंने कहा, "हमारे स्वयंसेवी प्लाज्मा भी दान कर रहे हैं और लोगों को जरूरतमंदों की मदद के लिए समझाते भी हैं।"

आज भी उन्होंने एक ऐसे व्यक्ति की मदद की है, जिसे ऑक्सीजन और अस्पताल के बिस्तर की जरूरत थी। उन्हें यह अनुरोध एक मीडियाकर्मी से मिला, जिसके बेटे का ऑक्सीजन लेवल काफी गिर गया था।

यह पहली बार नहीं है, जब युवा कांग्रेस के अध्यक्ष ने लॉकडाउन के दौरान लोगों की मदद की हो, उन्होंने लोगों को घर पहुंचने में मदद की थी और लॉकडाउन के दौरान प्रवासियों के लिए वाहन बुक कराए थे। श्रीनिवास ने कहा, "यह सब इस बारे में है कि उनकी पार्टी का रुख क्या है और टीम राहुल गांधी के मार्गदर्शन में लोगों के लिए काम कर रही है।"

उन्होंने प्रवासी संकट के दौरान 'लंगर' सेवा का भी आयोजन किया था। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि पिछले साल देश में महामारी के बाद सरकार ठीक से योजना बनाने में नाकाम रही। कोविड संकट को लेकर राजनेताओं के बीच चल रहे दोषारोपण के खेल के बीच युवा कांग्रेस की टीम चुपचाप संकट में घिरे लोगों की मदद करने में जुटी हुई है। श्रीनिवास कहते हैं, हालांकि इसके लिए और लोगों के आगे आने और जरूरतमंदों की मदद करने की जरूरत है।

रविवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में बीते 24 घंटों में कोविड के 2,61,500 मामले आए जो एक दिन का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है, जिसने देश के समग्र कोविड आंकड़े को पीछे छोड़ दिया है। पिछले 24 घंटों में कोविड से 1,501 लोगों की मौत हुई, जिससे देश में कोविड से मरने वालों की संख्या अब तक 1,77,150 हो गई है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय