'कर्नाटक में मतदाता सूची में घोटाला', कांग्रेस ने चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत

डीके शिवकुमार ने मंत्री सीएन अश्वथ नारायण और उनकी टीम पर सबसे बड़ी धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया। उन पर वोटर आईडी डाटा का दुरुपयोग करने, धोखाधड़ी कर जानकारी एकत्र करने और लाखों वोटरों के नाम कट करने का भी आरोप लगाया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने शनिवार को कथित मतदाता सूची घोटाले के संबंध में बीजेपी के खिलाफ चुनाव आयोग (ईसी) में शिकायत दर्ज कराई। कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने मतदाता सूची से 27 लाख मतदाताओं को हटाने की समीक्षा करने के लिए कहा था। उन्होंने आग्रह किया है कि सत्तारूढ़ बीजेपी ने अपने फायदे के लिए मतदाताओं के डेटा की चोरी की है। बीजेपी को जहां भी जीतना मुश्किल हो रहा है, वह मतदाताओं का डेटा चुराने के लिए निजी एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही है।

शिवकुमार ने आरोप लगाया कि इन एजेंसियों ने चुनाव आयोग का डेटा और पासवर्ड मंत्री को दे दिया है। उन्होंने मांग की है कि मतदाता सूची के पुनरीक्षण के बहाने अवैध रूप से मतदाताओं का डेटा चोरी करने वालों के खिलाफ आपराधिक मामले और प्राथमिकी दर्ज की जानी चाहिए।


डीके शिवकुमार ने मंत्री सीएन अश्वथ नारायण और उनकी टीम पर सबसे बड़ी धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया। उन पर वोटर आईडी डाटा का दुरुपयोग करने, धोखाधड़ी कर जानकारी एकत्र करने और लाखों वोटरों के नाम कट करने का भी आरोप लगाया। कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री बोम्मई के इस्तीफे और मामले की जांच कर्नाटक हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से कराने की मांग की। 

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;