खेल की 5 बड़ी खबरें: ICC ने कहा- बेकार नहीं होंगे टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के टिकट और NCA का काम पड़ा धीमा

ICC ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया अगर 2021 में भारत की जगह आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करता है तो अब स्थगित हो चुके टूर्नामेंट के टिकट वैध रहेंगे और BCCI कर्नाटक सरकार से राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी के प्लान को लेकर नवंबर तक का समय मांग सकता है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

बेकार नहीं होंगे टी-20 वर्ल्ड कप के टिकट: ICC

ऑस्ट्रेलिया अगर 2021 में भारत की जगह आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करता है तो अब स्थगित हो चुके टूर्नामेंट के टिकट वैध रहेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कोविड-19 महामारी के कारण इस साल इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता को स्थगित करने के बाद अपनी वेबसाइट पर कहा कि अगर टूर्नामेंट को 2022 में आयोजित किया जाता है तो सभी टिकटधारक पूरी राशि वापस पाने के हकदार होंगे। टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना था, लेकिन महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है। आईसीसी बोर्ड की सोमवार को टेलिकॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक में यह निर्णय लिया गया था।

इसे भी पढ़ें- BCCI की शीर्ष परिषद में रणजी ट्रॉफी पर हुई चर्चा और IoC ने 5 नए सदस्य किए नियुक्त

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

BCCI कर्नाटक सरकार से एनसीए प्लान को लेकर मांगेगी और समय

बीसीसीआई और प्राइसवाटर हाउस कूपर्स बेंगलुरू एयरपोर्ट के पास 40 एकड़ जमीन में बन रही राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्लान को तैयार करने के लिए दिन रात मेहनत कर रही हैं, लेकिन कोविड-19 के कारण काम धीमा पड़ गया है और इसी कारण बोर्ड कर्नाटक सरकार से प्लान को जमा करने के लिए नवंबर तक का समय मांगने वाला है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि प्लान को जमा करने की समय सीमा अक्टूबर है लेकिन बोर्ड कोरोनावायरस के कारण सरकार से नवंबर तक का समय मांगने जा रहा है। अधिकारी ने कहा, "हमने पीडब्ल्यूसी की सेवाएं ली थीं और इस महामारी ने हमें पहले ही काफी नुकसान पहुंचा दिया है। हम अक्टूबर में कर्नाटक सरकार को प्लान जमा करने वाले थे क्योंकि यह औद्योगिक क्षेत्र विकास बोर्ड की जमीन है। लेकिन महामारी के कारण चीजों में देरी हो गई और अब हम नवंबर तक का समय मांगने वाले हैं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

स्टोक्स जैसे ऑलराउंडर भारत को अजेय बना देंगे :इरफान

भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान का मानना है कि अगर बेन स्टोक्स जैसे ऑलराउंडर भारतीय टीम में होंगे तो टीम अजेय बन जाएगी। पठान ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा, "भारतीय टीम के पास अगर बेन स्टोक्स जैसा मैच विजेता खिलाड़ी होगा तो वह विश्व में कहीं भी अजेय रहेगी।" पठान का यह बयान स्टोक्स के वेस्टइंडीज के खिलाफ ओल्ड ट्रेफर्ड में किए गए प्रदर्शन के बाद आया है। स्टोक्स ने इस मैच में पहली पारी में 176 रनों की पारी खेली थी और दूसरी पारी में 57 गेंदों पर 78 रन बनाए थे। इसके अलावा स्टोक्स ने मैच में तीन विकेट भी लिए थे और इसी कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था। उनके इसी प्रदर्शन के कारण वह आईसीसी के टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को इस पद से हटा दिया है जो पिछले 18 महीनों से पहले स्थान पर ही थे। इसी के साथ वह एंड्रयू फिल्टॉफ के बाद इस स्थान पर पहुंचने वाले इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

रग्बी लीग विश्व कप की शुरुआत 23 अक्टूबर से करेगा आस्ट्रेलिया

पुरुष रग्बी लीग विश्व कप 2021 की शुरुआत अगले साल 23 अक्टूबर से होगी जिसमें आस्ट्रेलिया का सामना केसीओएम स्टेडियम में फिजी से होगा। वहीं महिलाओं का टूर्नामेंट नौ नवंबर से शुरू होगा जिसमें पहले मैच में इंग्लैंड का सामना ब्राजील से हेडिंग्ले में होगा जबकि व्हीलचेयर टूर्नामेंट की शुरुआत 11 नवंबर-2021 से होगी। पुरुष और महिला विश्व कप का फाइनल मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेला जाएगा। यह दोनों फाइनल 27 नवंबर को खेले जाएंगे। वहीं लिवरपूल एरेना 26 नवंबर को व्हीलचेयर टूर्नामेंट के फाइनल की मेजबानी करेगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

इटली सेरी-ए : रोनाल्डो के दम पर जेवुंतस ने लाजियो को दी मात

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के दो गोल के दम पर जुवेंतस ने इटेलियन फुटबाल लीग सेरी-ए में लाजियो को 2-1 से हरा दिया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, लीग में सबसे ज्यादा गोल करने की प्रतिस्पर्धा काफी कड़ी हो गई है। इस मैच में रोनाल्डो ने दो गोल किए जबकि सिरो इममोबाइल भी एक गोल करने में सफल रहे। यह दोनों स्ट्राइकर अभी लीग में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। दोनों के नाम 30-30 गोल हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next