Asian Games: भारतीय मह‍िला हॉकी टीम ने हांगकांग को 13-0 से रौंदा, सेमीफाइनल में पहुंची

खेल की शुरुआत भारत द्वारा हांगकांग चीन के खिलाफ लगातार आक्रमण शुरू करने से हुई, जिससे पहले क्वार्टर में 4-0 की बढ़त हासिल हुई। दूसरे क्वार्टर में पहले जैसा ही प्रदर्शन हुआ, जिसमें भारत ने खेल पर अपना मजबूत नियंत्रण बनाए रखा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

एशियाई खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम शानदार प्रदर्शन कर रही है। टीम से पदक पक्का माना जा रहा है। महिला हॉकी टीम ने मंगलवार को अपने आखिरी पूल ए मैच में हांगकांग चीन पर 13-0 की शानदार जीत के साथ एशियाई खेल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

भारत के लिए वंदना कटारिया (2', 16', 48'), दीपिका (4', 54', 58'), दीप ग्रेस एक्का (11', 42'), संगीता कुमारी (27', 55'), मोनिका (7'), वैष्णवी विट्ठल फाल्के (34') और नवनीत कौर (58') गोल करने वाले खिलाड़ी रही।

खेल की शुरुआत भारत द्वारा हांगकांग चीन के खिलाफ लगातार आक्रमण शुरू करने से हुई, जिससे पहले क्वार्टर में 4-0 की बढ़त हासिल हुई। दूसरे क्वार्टर में पहले जैसा ही प्रदर्शन हुआ, जिसमें भारत ने खेल पर अपना मजबूत नियंत्रण बनाए रखा। वंदना (16') ने एक प्रभावशाली फील्ड गोल के साथ एक बार फिर अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया। इसके अलावा, संगीता (27') ने नेट के पीछे गोल कर भारत का स्कोर बढ़ाया, जिससे भारत हाफटाइम में 6-0 की मजबूत बढ़त के साथ आगे बढ़ा।


आसान बढ़त के साथ भी, भारत ने तीसरे क्वार्टर में मैदान पर अपना दबदबा बनाए रखा। वैष्णवी (34') और दीप ग्रेस (42') ने पेनल्टी कॉर्नर पर एक-एक गोल किया, जिससे उनकी टीम की स्थिति और मजबूत हो गई क्योंकि अंतिम क्वार्टर के अंत में भारतीय टीम ने 8-0 की बढ़त बना ली थी।

भारत ने गोल करने की अपनी भूख बरकरार रखी और चौथे क्वार्टर में पांच बार गोल कर अपने इरादे को अंजाम दिया। वंदना (48'), दीपिका (54', 58'), संगीता (55') और नवनीत (58') ने आखिरी क्वार्टर में गोल कर 13-0 की शानदार जीत सुनिश्चित की। इस जीत के साथ, भारत पूल चरण में अजेय रहा और सेमीफाइनल में जगह पक्की।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;