खेल की 5 बड़ी खबरें: FIFA विश्व कप 2022 एशिया क्वालीफायर्स स्थगित और WWE रेसलर 'द रॉक' की साल की इतनी है कमाई

कोविड-19 महामारी के कारण 2022 फीफा विश्व कप और 2023 AFC एशियाई कप के लिए एशिया में होने वाले आगामी क्वालीफाइंग मैचों को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है और फोर्ब्स की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली लिस्ट में इस साल भी नंबर एक में WWE के सुपरस्टार द रॉक का कब्जा बरकरार है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

कोविड-19: फीफा विश्व कप 2022 एशिया क्वालीफायर्स स्थगित

कोविड-19 महामारी के कारण 2022 फीफा विश्व कप और 2023 एएफसी एशियाई कप के लिए एशिया में होने वाले आगामी क्वालीफाइंग मैचों को अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। एएफसी ने बुधवार को एक बयान में कहा, " कई देशों में वर्तमान कोविड-19 स्थिति को देखते हुए, फीफा और एशियाई फुटबाल परिसंघ (एएफसी) ने संयुक्त रूप से फैसला किया है कि फीफा विश्व कप कतर 2022 और एएफसी एशियाई कप चीन 2023 के लिए आगामी क्वालीफाइंग मैच, जोकि मुल रूप से अक्टूबर और नवंबर 2020 में अंतरराष्ट्रीय मैच विंडों के दौरान होने थे, उसे अब 2021 में पुनर्निर्धारित की जाएगी।" एएफसी ने कहा, " सभी भागीदारों की स्वास्थ्य और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए फीफा और एएफसी साथ में मिलकर काम करना जारी रखेंगे ताकि इन क्षेत्रों में महामारी की स्थिति पर निगरानी का काम सुचारू तौर पर चलता रहे। साथ ही अगली तारीखों पर भी काम करना बाकी है जो फिलहाल तय नहीं की गई हैं।"

इसे भी पढ़ें- IPL की तैयारियां देखने UAE जाएगी BCCI टीम और नए टाइटल स्पॉन्सर का इस दिन होगा ऐलान

IPL 13: राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच कोविड-19 पॉजिटिव

आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत याज्ञनिक कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं। फ्रेंचाइजी ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। टीम को अगले सप्ताह मुंबई में इकट्ठा होना था जहां से वो संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) से रावाना होनी हैं। इससे पहले यह टेस्ट कराया गया था जिसमें याज्ञनिक पॉजिटिव पाए गए थे। यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच आईपीएल खेला जाना है। याज्ञनिक इस समय अपने गृहनगर उदयपुर में हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती होने और 14 दिन क्वांरनटीन होने की सलाह दी गई है। फ्रेंचाइजी ने एक बयान में लिखा, "बीसीसीआई के नियम के मुताबिक, 14 दिन के बाद दिशांत के दो कोविड टेस्ट और किए जाएंगे। दो निगेटिव रिपोर्ट आने पर वह टीम से जुड़ सकते हैं लेकिन इससे पहले उन्हें यूएई जाने पर छह दिन आइसोलेशन में रहना होगा और तीसरे निगेटिव टेस्ट का इंतजार करना होगा।"

हॉकी टीमें 19 अगस्त से बेंगलुरू के साई सेंटर में अभ्यास करेगी

भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीमें आगामी 19 अगस्त से बेंगलुरू स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एनसीओई) में अभ्यास करेंगी। साई ने बुधवार को एक बयान जारी इसकी जानकारी दी। खिलाड़ियों को चार अगस्त को परिसर में रिपोर्ट करने लिए कहा गया था। साई ने कहा कि यह निर्णय दोनों टीमों के मुख्य कोच और कोर संभावितों सहित सभी हितधारकों के साथ विस्तृत चर्चा करने और सभी एथलीटों की सुरक्षा और कल्याण को अत्यधिक प्राथमिकता देने के बाद लिया गया। छह पुरुष खिलाड़ियों के कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोविड-19 पॉजिटिव निकले सभी छह खिलाड़ियों-स्ट्राइकर मंदीप सिंह, कप्तान मनप्रीत सिंह, जसकरन सिंह, सुरेंद्र कुमार, वरुण कुमार और कृष्णन बी पाठक को बेंगलुरू के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

WWE रेसलर द रॉक बने सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार

फोर्ब्स ने साल 2020 के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले टॉप 10 स्टार्स की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट के मुताबिक इस साल भी नंबर एक के स्थान पर WWE के सुपरस्टार द रॉक का कब्जा बरकरार रहा है। पिछले साल भी द रॉक सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट में नंबर एक स्थान पर थे। फोर्ब्स ने यह लिस्ट जून 2019 से लेकर जून 2020 तक के टाइम पीरियड में दुनिया भर के सेलिब्रिटी की सबसे ज्यादा कमाई के आधार पर जारी की है। इसमें इस वर्ष भी द रॉक 87.5 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ नंबर एक पर हैं।

गिलक्रिस्ट बोले- हरभजन और लक्ष्मण ने हमें काफी परेशान किया

आस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा है कि भारत के वीवीएस. लक्ष्मण और हरभजन सिंह ने 2000 की शुरुआत में आस्ट्रेलियाई टीम को काफी परेशानियां दी हैं। गिलक्रिस्ट ने टीवी प्रजेंटर मडोना टिक्सेइरा के शो लाइव कनेक्ट पर कहा, "लक्ष्मण, भारत के बाकी बल्लेबाजों के साथ हमारे खिलाफ काफी रन बनाते थे और फिर इसके बाद हरभजन आकर हमारे विकेट लेते थे। इसलिए वहां जाना और यह कहना कि कुछ देर के लिए मेरा काम हो गया, आसान था।" गिलक्रिस्ट ने 2008 में एडिलेड में भारत के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैच में संन्यास की घोषणा कर दी थी। ऐसी खबरें थी कि उन्होंने यह फैसला लक्ष्मण का कैच छोड़ने के बाद लिया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next