खेल की 5 बड़ी खबरें: वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर चिंता में ऑस्ट्रेलिया और NBA के 9 और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी ऑस्ट्रेलिया के अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी की संभावना को लेकर चिंतित हैं और श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने गुरुवार को विशेष जांच समिति को 10 घंटे तक बयान दर्ज कराए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

माइक हसी ने T20 वर्ल्ड कप की मेजबानी को लेकर जाहिर की चिंता

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइक हसी ऑस्ट्रेलिया के अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी की संभावना को लेकर चिंतित हैं और उनका कहना है कि कोविड-19 महामारी के बीच 16 टीमों का टूर्नामेंट ‘लॉजिस्टिक’ के हिसाब से दुःस्वप्न साबित हो सकता है।क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) पहले ही कह चुका है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए टी20 विश्व कप कप आयोजन समय पर करना थोड़ा ‘अव्यावहारिक’ है, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को इस पर अभी फैसला करना है। हसी को भी इस साल टूर्नामेंट के आयोजन की संभावना नहीं दिखती।हसी ने पॉडकास्ट ‘हॉटस्पॉट’ में कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो मैं टी20 विश्व कप के बारे में थोड़ा डरा हुआ हूं और इसके पीछे कारण है कि मुझे लगता है कि एक टीम को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए लाना ठीक है और उन्हें पृथकवास में रखना, सुरक्षित रखकर सीरीज की अच्छी तैयारी कराना ठीक है।’

इसे भी पढ़ें- BCCI ने दिए IPL में चीनी स्पॉन्सरशिप खत्म करने के संकेत और मेसी ने किया करियर का 700वां गोल

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

WC फिक्सिंग: संगकारा से 10 घंटे तक पूछताछ

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने गुरुवार को विशेष जांच समिति को 10 घंटे तक बयान दर्ज कराए। देश के पूर्व खेल मंत्री के इन आरोपों की जांच कर रही है कि भारत के खिलाफ टीम का 2011 वर्ल्ड कप फाइनल ‘कुछ पक्षों’ ने फिक्स किया था। पूर्व खेल मंत्री महिंदानंदा अलुथगमगे ने आरोप लगाए थे कि दो अप्रैल 2011 को खेला गया फाइनल फिक्स था। उन्होंने हालांकि इसके संदर्भ में कोई ठोस सबूत नहीं दिए। इसके बाद श्रीलंका के खेल मंत्रालय ने जांच शुरू की। ‘न्यूजवायर।एलके’ के अनुसार विश्व कप 2011 फाइनल में श्रीलंका की कप्तानी करने वाले संगकारा ने 10 घंटे से अधिक समय तक अपना बयान दर्ज कराया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

एनबीए के और 9 खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित

राष्ट्रीय बास्केटबाल संघ (एनबीए) के नौ और खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। एनबीए में अब इस बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या 25 हो गई है। एनबीए ने एक बयान में कहा, "24 से 29 जून के बीच किए गए 344 टेस्ट में से नौ और आतिरिक्त खिलाड़ी पॉजिटिव आए हैं। अब कुल 351 खिलाड़ियों के टेस्ट में से पॉजिटिव केसों की संख्या 25 हो गई है।" बयान के मुताबिक, 23 से 29 जून के बीच किए गए 884 स्टाफ के टेस्ट में से 10 मामले पॉजिटिव हैं। जो भी खिलाड़ी, कोच और टीम स्टाफ पॉजिटिव पाया जाता है वो सेल्फ आइसोलेशन में रहेगा। एनबीए का 2019-20 सीजन कोरोनावायरस के कारण चार महीने तक स्थगित था, जिसे 30 जुलाई से दोबारा शुरू होना था। टीमें सात जुलाई को ओरलांडो के लिए रवाना होंगी जहां वे ट्रेनिंग कैम्प आयोजित करेंगी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

शमी ने अपने फॉर्महाउस पर किया गेंदबाजी का अभ्यास

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी एक बार फिर से नेट पर लौट आए हैं। शमी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह उत्तर प्रदेश स्थित अपने गृह नगर में गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे हैं। शमी ने इस वीडियो में कैप्शन के साथ लिखा, "अपने फॉर्महाउस पर शानदार गेंदबाजी सत्र। सभी भाई एक साथ।" वीडियो में शमी अपनी लय में गेंदबाजी करते हुए दिखाई दिए जा सकते हैं। लॉकडाउन के दौरान भी उन्होंने अभ्यास के लिए आउटडोर स्पेस खोज निकाला था। उन्होंने इससे पहले एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें वह अपने कुत्ते के साथ नजर आ रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

स्पेनिश लीग : रामोस की पेनाल्टी से जीती रियल मेड्रिड

रियल मेड्रिड ने गेटाफे को 1-0 से हराकर स्पेनिश लीग में बर्सिलोना पर चार अंकों की बढ़त ले ली है। अंकतालिका में पहले स्थान पर काबिज रियल मेड्रिड के लिए इस मैच में गोल सर्जियो रामोस ने पेनाल्टी पर किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मैच काफी चुनौतीपूर्ण रहा और रियल मेड्रिड पहले हाफ में संघर्ष करती हुई दिखी। पहले हाफ में उसे एक झटका भी लगा जब राफेल वाराने को मैदान से बाहर जाना पड़ा और उनका स्थान लिया इडर मिलिटाओ ने। पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद ल्यूका मोड्रिक ने दूसरे हाफ के 10वें मिनट में एक प्रयास किया जो विफल रहा। 63वें मिनट में मेड्रिड के मैनेजर जिनेदिन जिदान ने तीन बदलाव किए। उन्होंने मोड्रिक, विलिसियस जूनियर और इस्को को बाहर भेज, रोड्रिगो, मार्को असेंसियो और फेडे वालवेर्डे को मैदान पर उतारा। 78वें मिनट में टीम की किस्मत ने साथ दिया और उसे पेनाल्टी मिली जिस पर रामोस ने गोल कर मेड्रिड को एक गोल से आगे कर दिया। मेड्रिड को एक गोल से आगे कर दिया।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next