खेल की 5 बड़ी खबरें: IPL की ये टीम डॉक्यूमेंट्री सीरीज करेगी जारी और GM-खेल विकास के पद के लिए BCCI ने मंगाए आवेदन

इंडियन प्रीमियर लीग की टीम राजस्थान रॉयल्स एक अगस्त को एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज जारी करेगी और BCCI ने सबा करीम के क्रिकेट संचालन के प्रभारी के रूप में इस्तीफे के बाद महाप्रबंधक- खेल विकास के पद के के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान रॉयल्स अपने धुरंधरों पर बनी डॉक्यूमेंट्री सीरीज करेगी जारी

इंडियन प्रीमियर लीग की टीम राजस्थान रॉयल्स एक अगस्त को एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज जारी करेगी। इस वृत्तचित्र में वह 2019 सीजन के अपने अभियान को प्रदर्शित करेगी। शनिवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि ‘इनसाइड स्टोरी’ नाम की तीन भाग की सीरीज को जियो मंच पर जारी किया जाएगा। डॉक्यूमेंट्री में टीम के खिलाड़ियों एवं कोचों के इंटरव्यू के साथ ‘पहले कभी न देखे गए फुटेज’ शामिल होंगे। इस डॉक्यूमेंट्री में कप्तान स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, संजू सैमसन और रियान पराग जैसे सितारों के साथ टीम के सफर को दिखाया गया है।

इसे भी पढ़ें- ICC ने कहा- बेकार नहीं होंगे टी-20 वर्ल्ड कप 2020 के टिकट और NCA का काम पड़ा धीमा

BCCI ने महाप्रबंधक- खेल विकास के पद के लिए आवेदन मंगाए

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सबा करीम के क्रिकेट संचालन के प्रभारी के रूप में इस्तीफे के बाद महाप्रबंधक (जीएम)- खेल विकास के पद के के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस आवेदन की अंतिम तिथि सात अगस्त हैं। बोर्ड के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी का त्यागपत्र स्वीकार करने के बाद करीम को इस महीने के शुरू में इस्तीफा देने के लिए कहा गया था।खेल विकास प्रमुख पद पर पिछली बार रत्नाकर शेट्टी थे। शेट्टी मार्च 2018 में सेवानिवृत्त हुए थे। भारत के पूर्व खिलाड़ी करीम को दिसंबर 2017 में महाप्रबंधक क्रिकेट संचालन के रूप में नियुक्त किया गया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

आईपीएल से पहले दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी कर सकती है विंडीज

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूई) सितंबर की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के साथ अपनी प्रस्तावित सीरीज की मेजबानी करना चाहती है। विंडीज टीम के खिलाड़ी सितंबर में होने वाले आईपीएल का हिस्सा होंगे। अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किए गए आईपीएल की मेजबानी के दरवाजे खुल गए हैं। आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल ने शुक्रवार को आईएएनएस से कहा था कि लीग का आयोजन 19 सितंबर से आठ नवंबर के बीच हो सकता है। वेस्टइंडीज को जुलाई-अगस्त में दो टेस्ट और पांच टी-20 मैचों के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम की मेजबानी करनी थी लेकिन यह सीरीज कोविड-19 के कारण स्थगित हो गई।

फोटो:IANS
फोटो:IANS

कोविड-19 के कारण फॉमूर्ला-1 ने अमेरिकी ग्रां प्री रद्द की

फॉमूर्ला-1 ने कोरोनावायरस के कारण अमेरिकी ग्रां प्री को रद्द को करने की घोषणा की है। अमेरिकी ग्रां प्री के अलावा मेक्सिको ग्रां प्री, ब्राजीलियन ग्रां प्री और कनाडा में होने वाली ग्रां प्री को भी रद्द कर दिया गया है। इन सभी चारों रेसों का आयोजन इस साल होना था। अमेरिकी ग्रां प्री, अक्टूबर में आस्टिन में होनी थी। फॉमूर्ला वन ने कहा कि यह निर्णय कोविड-19 महामारी, स्थानीय प्रतिबंधों और समुदायों और हमारे सहयोगियों को सुरक्षित रखने के महत्व के कारण लिया है। संस्था ने कहा कि इस संबंध में इससे संबंधित देशों से बात किया गया है।

फोटो:IANS
फोटो:IANS

कोविड-19 के कारण रद्द हुई डेट्रायट मैराथन

डेट्रायट मैराथन के आयोजकों ने बताया है कि कोविड-19 के कारण अक्टूबर में होने वाले इस रेस के 2020 संस्करण रद्द कर दिया गया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक आयोजकों ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा, "हमें उम्मीद थी कि हम अक्टूबर में एक साथ दौड़ सकेंगे। जैसे-जैसे समय बीतता गया, हमारे लिए यह साफ हो गया कि ऐसा नहीं हो सकता।" अमेरिका में कोविड-19 के कारण कई रेसें रद्द हुई हैं और अब इनमें डेट्रायट का नाम भी जुड़ गया है। इससे पहले शिकागो मैराथन, न्यूयार्क सिटी मैराथन और बोस्टन मैराथन रद्द की जा चुकी हैं। जिन धावकों ने इस रेस के लिए पंजीकरण कराया था उनका पंजीकरण 2021 और 2022 के लिए वैध होगा या फिर वह अपनी पंजीकरण फीस का 50 फीसदी रिफंड ले सकते हैं

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next