खेल की 5 बड़ी खबरें: ओलंपिक कोर ग्रुप के लिए अनिवार्य शूटिंग कैंप स्थगित और वीरेंद्र सहवाग को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

कोरोना के चलते ओलंपिक कोर ग्रुप के लिए अनिवार्य शूटिंग कैंप स्थगित हो गया है और राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2020 के लिए शुक्रवार को चयन समिति की घोषणा की गई, जिसमें पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और पूर्व हॉकी कप्तान सरदार सिंह को शामिल किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ओलंपिक कोर ग्रुप के लिए अनिवार्य शूटिंग कैंप कोरोना के चलते स्थगित

राष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ ने कोरोना वायरस महामारी से उपजे हालात के मद्देनजर ओलंपिक कोर समूह के लिए अनिवार्य अभ्यास शिविर स्थगित कर दिया है। गुरुवार को कर्णी सिंह रेंज पर एक निशानेबाजी कोच कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाई गई थी। इसके कारण हालांकि रेंज बंद नहीं होगी। दिल्ली में कोरोना के मामले एक लाख से ऊपर हो गए हैं। एनआरएआई सचिव राजीव भाटिया ने कहा-‘शिविर स्थगित कर दिया गया है। हम अगले सप्ताह तक कुछ विकल्प लेकर आएंगे। उम्मीद है कि तब तक तस्वीर साफ हो जाएगी।

इसे भी पढ़ें- खेल जगत की 5 बड़ी खबरें: हार्दिक पांड्या बने पिता, मंगेतर नताशा ने बेटे को दिया जन्म और IPL को लेकर आई बड़ी खबर

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

राष्ट्रीय खेल पुरस्कार-2020 की समिति में सहवाग, सरदार शामिल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार सिंह व रियो पैरालम्पिक खेलों में रजत पदक जीतने वाली दीपा मलिक को इस साल दिए जाने वाले राष्ट्रीय खेल पुरस्कार की चयन समिति में शामिल किया गया है। खेल मंत्रालय ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी। इस समिति की अध्यक्षता सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड न्यायाधीश मुकुंदकम शर्मा करेंगे। इसमें अर्जुन अवार्ड विजेता पूर्व टेबल टेनिस खिलाड़ी मोनालिसा बरुआ और 1995 में अजुर्न अवार्ड जीतने वाले पूर्व मुक्केबाज वेंकटेश देवराजन के नाम शामिल हैं। समिति राजीव गांधी खेल रत्न, द्रोणाचार्य अवार्ड, अर्जुन अवार्ड, ध्यानचंद अवार्ड, राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार और मौलाना अबुल कलाम आजाद ट्रॉफी-2020 के लिए खिलाड़ियों का चयन करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

लॉकडाउन का पहले टेस्ट पर असर नहीं : ईसीबी

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच पर ग्रेटर मैनचेस्टर में कोरोनावायरस के कारण बढ़ी पाबंदियों का असर नहीं पड़ेगा। तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच पांच अगस्त से शुरू हो रहा है। कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के चलते उत्तरी इंग्लैंड में और ग्रेटर मैनचेस्टर में सरकार ने शुक्रवार को पाबंदियां बढ़ा दी हैं। स्वास्थ्य सचिव मैट हैनकॉक ने बीबीसी से कहा कि सरकार से मिली जानकारी के आधार पर तय कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि अधिकतर संक्रमण एक दूसरे के घर जाने, लोगों को दोस्तों, रिश्तेदारों से मिलने के कारण हो रहा है। बीबीसी के मुताबिक ईसीबी ने कहा है कि वह सरकार की सलाह को मानना जारी रखेगा लेकिन जो प्रोटोकॉल लागू हैं, उनके आधार पर मैच खेला जा सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

किरेन डॉवेल ने नॉर्विक सिटी एफसी के साथ किया करार

इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) क्लब नॉर्विक सिटी ने इंग्लैंड के अंडर-21 अंतर्राष्ट्रीय मिडफील्डर किरेन डॉवेल के साथ करार करने की घोषणा की है। एवर्टन क्लब छोड़कर नॉर्विक के साथ जुड़ने वाले डॉवेल ने तीन साल के अनुबंध के लिए एक करार पर हस्ताक्षर किए हैं। 22 साल के डॉवेल ने कहा, "यह मेरे करियर का एक बड़ा कदम है, इसलिए मुझे यह सुनिश्चित करना पड़ा कि यह मेरे लिए एक सही निर्णय हो। मैं किसी भी चीज में जल्दबाजी नहीं करना चाहता था। मेरे पास कुछ ऑफर थे लेकिन स्टुअर्ट (वेबर) और बॉस (डैनियल फार्क) के साथ बात करने और प्रशिक्षण केंद्र के चारों ओर एक नजर देखने के बाद, मुझे पता था कि यह मेरे लिए अच्छी जगह थी।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

सौराष्ट्र के पूर्व कोच बाबाभाई जोशी का निधन

सौराष्ट्र क्रिकेट टीम के पूर्व कोच व मैनेजर हसमुखभाई जोशी का निधन हो गया है। वह बाबाभाई जोशी के नाम से जाने जाते थे। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) के शुक्रवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। 85 साल के बाबाभाई ने गुरुवार को अंतिम सांस ली। एक बयान में कहा गया है, "बाबभाई जोशी ने सौराष्ट्र क्रिकेट की हर तरह से सेवा की, एक खिलाड़ी के तौर पर, अंडर-16, अंडर-19, अंडर-22 के चयनकर्ता के तौर पर, अंपयार, कोच और मैनेजर के तौर पर भी।"बयान के मुताबिक, "उनको खेल के नियमों की शानदार जानकारी थी। उनकी इस काबिलियत ने उन्हें विश्व क्रिकेट में अच्छा नाम दिलाया।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next