खेल की 5 बड़ी खबरें: पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने PAK को दी मात और गांगुली बोले-VIVO के हटने से वित्तीय संकट नहीं

इंग्लैंड ने पाक को मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 3 विकेट से मात दे दी और सौरव गांगुली ने कहा है कि वीवो का आईपीएल के 13वें सीजन के मुख्य प्रायोजक के तौर पर बाहर जाने को वित्तीय संकट के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने PAK को 3 विकेट से दी मात

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 3 विकेट से मात दे दी। इसी के साथ ही मेजबान टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। दूसरा टेस्ट मैच 13 अगस्त से साउथेम्प्टन में खेला जाएगा। इंग्लैंड के लिए जोस बटलर ने दूसरी पारी में 75 और क्रिस वोक्स ने नाबाद 84 रन बनाए। जोस बटलर और क्रिस वोक्स के बीच छठे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी हुई। ये साझेदारी मैच विनिंग साबित हुई। क्रिस वोक्स को 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार मिला।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली में इस दिन से शुरू होगा नेशनल साइकिलिंग कैम्प और AIFF वित्त समिति के उपाध्यक्ष का निधन

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images

वीवो का जाना वित्तीय संकट नहीं :सौरव गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि वीवो का आईपीएल के 13वें सीजन के मुख्य प्रायोजक के तौर पर बाहर जाने को वित्तीय संकट के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए। बीसीसीआई ने पिछले सप्ताह वीवो के साथ आईपीएल के मुख्य प्रायोजक के तौर पर करार को खत्म कर दिया था। यह फैसला वीवो से करार कायम रखने के बाद बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निग काउंसिल की आलोचना के बाद लिया गया है। ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, गांगुली ने लर्नफ्लिक्स द्वारा आयोजित वेबीनार में कहा, "मैं इसे वित्तीय संकट नहीं कहूंगा। यह थोड़ा सा झटका है और आप इससे तभी निपट सकते हैं जब आप कुछ समय तक पेशेवर तौर पर मजबूत रहेंगे तो।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आईपीएल जीसी की बैठक को लेकर कोई जानकारी नहीं: फ्रेंचाइजी

आईपीएल फ्रेंचाइजियों को अभी भी गवर्निग काउंसिल से लीग के 13वें सीजन को लेकर होने वाली आधिकारिक बैठक की तारीख के ऐलान का इंतजार है। टीमें हालांकि इस बात से खुश हैं कि सरकार से मंजूरी मिल गई है और टीमें अब अपनी व्यवस्थात्मक तैयारियों को खत्म करने के अंतिम पड़ाव में हैं। इस बार लीग का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है। फ्रेंचाइजी के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि गवर्निग काउंसिल ने अभी तक बैठक के बारे में नहीं बताया है, लेकिन फ्रेंचाइजियों को सरकार की मंजूरी के बारे में सूचित कर दिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

IOA ने एनएसएफ से कहा- जवाब के लिए मांगें और 4 हफ्ते

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने राष्ट्रीय खेल महासंघों (एनएसएफ) को सलाह दी है कि वह खेल मंत्रालय द्वारा दिए गए सवालों का जवाब देने के लिए और चार सप्ताह का समय मांगें। मंत्रालय ने 57 एनएसएफ से कहा है कि वह सवालों के जवाब दे, ताकि वह दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिकाकर्ता राहुल मेहरा की उस याचिका का जवाब दे सके जिसमें उन्होंने कहा है कि इन महासंघों ने 2011 नेशनल स्पोर्ट्स कोड का पालन नहीं किया है। मंत्रालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश पर 57 एनएसएफ की मान्यता को रद्द कर दिया था। आईओए अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा और महासचिव राजीव मेहता ने शनिवार को एनएसएफ से कहा कि मंत्रालय ने 11 अगस्त तक जवाब मांगा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

2022 CWG आयोजकों ने ट्रेनिंग कैम्प मेजबान की तलाश शुरू की

2022 बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स आयोजकों ने टूर्नामेंट निर्माण के हिस्से के रूप में अपनी ट्रेनिंग कैम्प स्थापित करने के लिए प्रतिस्पर्धी देशों के लिए मेजबानों की खोज शुरू कर दी है। इनसाइड गेम्स ने बर्मिघम 2022 के चेयरमैन जॉन क्राबट्री ने कहा, "हमने अक्सर कहा है कि पूरे क्षेत्र और यहां तक कि पूरे देश को बर्मिघम 2022 से लाभ होगा और पूर्व-खेल ट्रेनिंग कैम्प वास्तव में यह एक शानदार उदाहरण हैं कि यह कितना संभव है।" उन्होंने कहा, "हम बर्मिघम खेलों में प्रतिस्पर्धा करने के लिए 6,500 एथलीटों और अधिकारियों के आने की उम्मीद कर रहे हैं। उन टीमों में से कई, विशेष रूप से बड़े राष्ट्रमंडल देशों से, अपनी तैयारी शुरू करने से पहले, जल्दी यहां आना चाहेंगे।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next