खेल की 5 बड़ी खबरें: टी-20 वर्ल्ड कप के भविष्य पर आज होगा फैसला और ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा इस दिन होगा शुरू!

2020 टी-20 वर्ल्ड कप के भविष्य को लेकर आज फैसला आ सकता है, सभी क्रिकेट बोर्ड के सदस्यों के साथ ICC की बैठक जारी है और खबर है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का इंग्लैंड का दौरा चार सितंबर से शुरू होगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

टी-20 वर्ल्ड कप के भविष्य पर आज होगा फैसला! ICC की बैठक जारी

2020 टी-20 वर्ल्ड कप के भविष्य को लेकर आज (सोमवार) सभी क्रिकेट बोर्ड के सदस्यों के साथ ICC की बैठक हो रही है। इस बैठक में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले इस ICC टूर्नामेंट को स्थगित किए जाने को लेकर चर्चा की जा सकती है। अगर टी-20 वर्ल्ड कप स्थगित हो जाता है तो इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आयोजन का रास्ता भी खुल जाएगा। बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के लिए संशोधित तारीखों की घोषणा नहीं की जाएगी, इसका मतलब है कि टी-20 वर्ल्ड कप पर ICC एक निर्णायक फैसला लेगा। टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होना है। आईसीसी बोर्ड की पिछली बैठक 25 जून को हुई थी, जिसमें टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर फैसला टाला गया था।

इसे भी पढ़ें- BCCI की शीर्ष परिषद में रणजी ट्रॉफी पर हुई चर्चा और IoC ने 5 नए सदस्य किए नियुक्त

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

ऑस्ट्रेलिया का इंग्लैंड दौरा चार सितंबर से हो सकता है शुरू: रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का इंग्लैंड का दौरा चार सितंबर से शुरू होगा, जिसमें जैव सुरक्षित वातावरण में तीन टी-20 और इतने ही वनडे इंटरनेशनल मैच खेले जाएंगे। एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। ‘द डेली टेलीग्राफ’ की रिपोर्ट के अनुसार दौरे की शुरुआत टी-20 सीरीज से होगी। टी-20 मैच चार, छह और आठ सितंबर को खेले जाएंगे। इसके बाद 10, 12 और 15 सितंबर को वनडे इंटरनेशनल मैच होंगे। रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई टीम निजी विमान से इंग्लैंड रवाना होगी और सभी छह मैच साउथेम्प्टन और मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले जाने की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

आईपीएल-13 की तारीखों से प्रसारणकर्ता खुश नहीं

बीसीसीआई ने आईपीएल-13 की तारीख 26 सितंबर से आठ नवंबर के बीच लगभग तय कर ली है, लेकिन ऐसी खबरें हैं कि प्रसारणकर्ता इन तारीखों से खुश नहीं हैं क्योंकि इसमें दिवाली (14 नवंबर) सप्ताह शामिल नहीं है। बीसीसीआई हालांकि स्टार इंडिया को इस मामले में सफाई देने को तैयार है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि बीते कुछ वर्षों में दिवाली का प्रारूप बदल गया है और बार्क (ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल) की रेंटिंग्स इन सप्ताह में अब ज्यादा खास नहीं रहती और यही कारण है कि भारतीय टीम को दिवाली ब्रेक दिया जाता है ताकि वह अपने परिवारों के साथ समय बिता सकें। उन्होंने कहा, "हम स्टार इंडिया के साथ बैठकर इस मुद्दे पर कभी भा बात कर सकते हैं। हमने हालांकि उनसे बार्क रेंटिंग के बारे में बात की है क्योंकि वह सिर्फ आईपीएल ही नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट के मैच भी प्रसारित करती है। दिवाली के सप्ताह में बार्क रेंटिंग्स में गिरावट देखी गई है इसलिए हमारी राष्ट्रीय टीम इस दौरान ब्रेक लेती है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

पाकिस्तान टीम से जुड़ने के लिए इंग्लैंड रवाना होंगे आमिर

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने सोमवार को कहा है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर अपने बच्चे के जन्म के बाद इंग्लैंड में टीम के साथ जुडेंगे। आमिर ने इससे पहले दौरे से नाम वापस ले लिया था क्योंकि टी-20 मैचों की तारीखें उनके दूसरे बच्चे के जन्म की तारीखों के टकरा रही थीं। पीसीबी ने साथ ही बताया है कि टीम प्रबंधन की मांग पर वह नेशनल हाई परफॉर्मेंस सेंटर से मैसयोर भी इंग्लैंड भेज रही है। पीसीबी द्वारा जारी बयान के मुताबिक, "आमिर और इमरान दोनों का सोमवार को कोविड-19 टेस्ट हुआ। उन्हें इंग्लैंड जाने के लिए दो निगेटिव टेस्ट की जरूरत होगी। अगर उनका पहला टेस्ट निगेटिव आता है तो उन्हें लाहौर में बायो सिक्योर वातावरण में रखा जाएगा जहां बुधवार को उनका दूसरा टेस्ट किया जाएगा और इस सप्ताह के अंत में वह इंग्लैंड के लिए रवाना हो सकते हैं।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

वाटफोर्ड एफसी ने कोच पियरसन को हटाया, मुलिंस अंतरिम कोच

निगले पियरसन को इंग्लैंड के फुटबाल क्लब वाटफोर्ड ने मुख्य कोच पद से हटा दिया है। उनकी जगह हेडन मुलिंस अंतरिम कोच का स्थान लेंगे। वह मैनचेस्टर सिटी और आर्सेनल के बीच होने वाले दो मैचों में टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे। इन दोनों मैचों में टीम पर निष्कासन का खतरा मंडरा रहा है। क्लब ने रविवार को एक बयान में कहा, वाटफोर्ड एफसी इस बात की पुष्टि करती है कि निगेल पियरसन ने तुरंत प्रभाव से क्लब को छोड़ दिया है। बयान के मुताबिक, हेडन मुलिंस अंतिरम मुख्य कोच का पदभार संभालेंगे जबकि ग्राहम स्टाक उनके सहायक कोच होंगे। वाटफोर्ड इस समय इंग्लिश प्रीमियर लीग में 17वें स्थान पर है। वह निष्कासन जोन से तीन अंक ऊपर है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next