ICC Rankings में बड़ा उलटफेर, अश्विन बने नंबर वन गेंदबाज, बल्‍लेबाजी में टॉप पर लाबुशेन, टॉप 10 में पंत का भी नाम

आईसीसी की टेस्‍ट रैकिंग में इस बार भारी उतार चढ़ाव देखने के लिए मिल रहा है। आईसीसी की तरफ से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में टॉप 3 में कंगारुओं का कब्जा हो गया है। वहीं गेंदबाजी में टॉप पर अश्विन बरकरार हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

आईसीसी ने आज ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की गई। WTC Final 2023 के बाद जारी इस रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को जमकर फायदा पहुंचा है। आईसीसी की तरफ से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में टॉप 3 में कंगारुओं का कब्जा हो गया है। पहले पायदान पर मार्नस लाबुशेन हैं। लाबुशेन के 903 रेटिंग हैं।

वहीं, नंबर 2 पर स्टीव स्मिथ आ गए हैं जिन्हें एक स्थान का फायदा हुआ है। स्मिथ के 885 रेटिंग हो गए हैं। नंबर तीन पर ट्रेविस हेड ने कब्जा जमा लिया है। हेड ने तीन पायदान की छलांग लगाई है। 884 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर आ गए हैं। वहीं, टॉप 10 में ऋषभ पंत इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं, जिनके 758 रेटिंग हैं।

गेंदबाजी में अश्विन का जलवा बरकरार

गौरतलब है कि गेंदबाजी रैंकिंग में कोई ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। अश्विन ने डब्‍ल्‍यूटीसी का फ़ाइनल नहीं खेला था। बावजूद इसके वो अभी भी 860 की रेटिंग के साथ नंबर एक के पायदान पर हैं। वहीं, जेम्स एंडरसन 850 रेटिंग के साथ नंबर 2 पर हैं। नंबर तीन पर 829 की रेटिंग के साथ पैट कमिंस हैं।

नंबर 4 पर 825 की रेटिंग के साथ कगिसो रबाडा हैं जबकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी नंबर 5 पर हैं। वहीं, ऑलराउंडर में नंबर 1 और नंबर 2 पर भारतीय खिलाड़ियों का कब्जा है। पहले स्थान पर रविंद्र जडेजा हैं जबकि दूसरे स्थान पर अश्विन हैं। इन दोनों के आलावा नंबर 4 पर अक्षर पटेल हैं।


वहीं, टेस्ट रैंकिंग में बाबर आज़म, केन विल्यमसन और जो रुट को नुकसान हुआ है। बाबर 862 रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर आ गए हैं। विलियम्सन दो पायदान खिसककर चौथे स्थान पर आ गए हैं जबकी जो रुट 861 रेटिंग के साथ छठे स्थान पर आ गए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;