खेल की 5 बड़ी खबरें: पत्नी साक्षी ने काटा महेंद्र सिंह धोनी का अंगूठा और गप्टिल ने चहल को हिंदी में दी गाली!

भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने अपने ब्रांड गली के साथ मिलकर अपना कई सामान नीलाम करने का फैसला किया है जिससे मिलने वाला पैसा अवेयर फाउंडेशन को जाएगा और साक्षी ने एक तस्वीर शेयर किया है जिसमें वो धोनी का अंगूठा काटती नजर आ रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लोकेश राहुल ने नीलाम किया अपना 2019 का विश्व कप बल्ला

भारतीय टीम के बल्लेबाज लोकेश राहुल ने अपने ब्रांड गली के साथ मिलकर अपना कई सामान नीलाम करने का फैसला किया है जिससे मिलने वाला पैसा अवेयर फाउंडेशन को जाएगा। इस सामान में वो बल्ला भी शमिल है जो उन्होंने 2019 विश्व कप में उपयोग में लिया था। हाल में अपना 28वां जन्म दिन बनाने वाले राहुल ने इस पर कहा, "मैंने अपने क्रिकेट पैड्स ,ग्ल्व्स, हेलमेट और मेरी जर्सी भारत आर्मी की साझेदारी के साथ देने का फैसला किया है। वह लोग इन सभी को नीलाम करेंगे और इसका फंड अवेयर फाउंडेशन में जाएगा।" उन्होंने कहा, "यह फाउंडेशन बच्चों की मदद करता है। यह मेरे लिए बेहद खास है और मैं इससे बेहतर दिन नहीं चुन सकता।"।

इसे भी पढ़ें- खेल की 5 बड़ी खबरें: पूर्व अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी ने कोरोना से जीता जंग और UEFA अगस्त में शुरू करेगा चैंपियंस लीग?

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

हॉकी इंडिया ने मैच अधिकारियों के लिए शुरू किया ऑनलाइन सत्र

हॉकी इंडिया ने अपने अंपायरों और तकनीकी अधिकारियों को खेल के नियमों से संबंधित नवीनतम जानकारी से अवगत कराने और उनके फिटनेस के स्तर में सुधार के लिए व्हाट्सऐप ग्रुप पर इंटरैक्टिव सत्र शुरू करने की घोषणा की है। व्हाट्सऐप ग्रुप पर इंटरैक्टिव सत्र का आयोजन अनुभवी टूर्नामेंट निदेशक और अंपायर मैनेजर कर रहे हैं जिसमें मोघुल मोहम्मद मुनीर, क्लाडियस डि सेल्स और एचएस सोखी शामिल हैं। वहीं, अंपायरों के लिए सत्र का संचालन जीएस संघा, जावेद शेख और जी हर्षवर्धन कर रहे हैं। हॉकी इंडिया छह व्हाट्सऐप ग्रुप में इस सत्र का आयोजन कर रहा है, जिसमें तीन ग्रुप तकनीकी अधिकारियों के और तीन अंपायरों के ग्रुप हैं। सत्र में 100 से अधिक पंजीकृत अधिकारी हफ्ते में छह दिन इस कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

साक्षी ने काट लिया धोनी का अंगूठा, शेयर किया वीडियो

कोरोना वायरस के कहर से दुनिया भर में क्रिकेट बंद होने के कारण अब ज्यादातर खिलाड़ी सोशल मीडिया पर समय बीता रहे हैं। लॉकडाउन के दौरान भारतीय क्रिकेटर्स फैंस से जुड़े रहने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म का जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। लॉकडाउन के बीच अब फैंस को महेंद्र सिंह धोनी की झलक देखने को मिली है। धोनी के साथ उनकी वाइफ साक्षी धोनी ने एक फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की है। साक्षी ने जो फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की है, उसमें धोनी बेड पर लेटे हुए हैं। उनके हाथ में मोबाइल फोन है। धोनी के पैर साक्षी की गोद में हैं। साक्षी इस दौरान धोनी के पैर का अंगूठा मुंह से काटने की कोशिश करती हुई नजर आ रही हैं।

गप्टिल ने चहल को हिंदी में दी गाली!

कोरोना वायरस के कारण भले ही क्रिकेट मैच नहीं हो रहे, लेकिन टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं। युजवेंद्र चहल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं और वह अपने फैंस को हंसाते रहते हैं। दरअसल, युजवेंद्र चहल ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पेज पर न्‍यूजीलैंड के ओपनिंग बल्‍लेबाज मार्टिन गप्टिल के एक मैसेज का स्क्रीन शॉट शेयर किया है। इस पोस्ट को देखकर हर कोई हैरान रह गया, क्योंकि मार्टिन गप्टिल ने चहल को मैसेंजर पर हिन्दी में गाली लिखी थी। इसके बाद चहल ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर किया है।

खेल की 5 बड़ी खबरें: पत्नी साक्षी ने काटा महेंद्र सिंह धोनी का अंगूठा और गप्टिल ने चहल को हिंदी में दी गाली!

कोरोना : दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका दौरा स्थगित किया

दक्षिण अफ्रीका ने जून में शुरू होने वाले अपने श्रीलंका दौरे को कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिया है। इस दौरे पर दोनों टीमों को तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी थी। स्थगन का फैसला क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) और श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने मिलकर लिया है। सीएए ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। यह वनडे सीरीज आईसीसी की नई वनडे लीग में दक्षिण अफ्रीका की पहली हिस्सेदारी होने वाली थी। सीएसए के मुख्य कार्यकारी जैक्स फॉलल ने बताया, "यह दुर्भाग्य है कि हमें यह फैसला लेना पड़ा है और हम इस टूर को हालात ठीक होने के बाद जल्द से जल्द आयोजित कराने की कोशिश करेंगे।"

इसे भी पढ़ें- खेल की 5 बड़ी खबरें: कोरोना के बीच IPL की मेजबानी को तैयार श्रीलंका और आपस में भिडे़ पाक के दो क्रिकेटर

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next