खेल की 5 बड़ी खबरें: संगकारा ने गांगुली को बताया ICC चेयरमैन पद के लिए बेस्ट और 197 पर सिमटी विंडीज की पहली पारी

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने ICC के चेयरमैन पद के लिए सौरव गांगुली के नाम का समर्थन किया है और स्टुअर्ट ब्रॉड की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को वेस्टइंडीज को पहली पारी में 197 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

ICC चेयरमैन पद के लिए सौरव गांगुली हैं बेस्ट: संगकारा

श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुमार संगकारा ने ICC के चेयरमैन पद के लिए BCCI के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली के नाम का समर्थन किया है। कुमार संगकारा ने कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष का 'कुशाग्र क्रिकेट दिमाग' और प्रशासक के रूप में अनुभव उन्हें इस भूमिका के लिए 'काफी उपयुक्त' दावेदार बनाता है। कुमार संगकारा ने निजी चैनल से बात करते हुए कहा कि वह सौरव गांगुली के बड़े समर्थक हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान की अंतरराष्ट्रीय मानसिकता है, जो महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए पक्षपात रहित रहने के लिए जरूरी है।

इसे भी पढ़ें- IPL की ये टीम डॉक्यूमेंट्री सीरीज करेगी जारी और GM-खेल विकास के पद के लिए BCCI ने मंगाए आवेदन

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

मैनचेस्टर टेस्ट : विंडीज की पहली पारी 197 पर सिमटी

स्टुअर्ट ब्रॉड की घातक गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को वेस्टइंडीज को पहली पारी में 197 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया। ब्रॉड ने विंडीज के छह बल्लेबाजों को आउट किया। विंडीज ने दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 137 रनों के साथ की। जेसन होल्डर और शेन डॉवरिच ने पारी को आगे बढ़ाया। होल्डर अपने अर्धशतक से चार रन दूर थे तभी ब्रॉड ने उनको एलबीडब्ल्यू कर विंडीज को सातवां झटका दिया। होल्डर ने अपनी 46 रनों की पारी में 82 गेंदों का सामना कर छह चौके मारे। रखीम कोर्नवाल (10) और केमार रोच (0) को ब्रॉड ने एक ही ओवर में आउट कर विंडीज का स्कोर 188 रनों पर नौ विकेट कर दिया। ब्रॉड ने डॉवरिच को 37 के निजी स्कोर पर आउट कर विंडीज की पारी का अंत किया। डॉवरिच ने अपनी पारी में 63 गेंदों का सामना किया और पांच चौके मारे। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे और इस लिहाज से वह दूसरी पारी में 172 रनों की बढ़त के साथ उतरेगी। ब्रॉड के अलावा जेम्स एंडरसन ने दो और जोफ्रा आर्चर तथा क्रिस वोक्स ने एक-एक विकेट लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

शतरंज: लीजेंड्स टूर्नामेंट में आनंद को मिली पांचवीं हार

भारत के ग्रैंड मास्टर विश्वनाथ आनंद का लीजेंड्स टूर्नामेंट में हार का सिलसिला रुक नहीं रहा है। उन्हें इस टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है। आनंद को हंगरी के पीटर लेको ने 3-2 से हरा दिया। बेस्ट ऑफ फोर के पहले गेम में आनंद ने जीत हासिल की, लेकिन अगले दोनों गेम ड्रॉ रहे। लेको ने आखिरी चौथा मैच जीत स्कोर बराबर कर लिया। इसके बाद हंगरी के खिलाड़ी ने ट्राइ ब्रेकर मुकाबला जीत मैच अपने नाम किया। आनंद को अभी तक इस टूर्नामेंट में जीत नहीं मिली है और वह अंकतालिका में सबसे नीचे ही बने हुए हैं। आनंद को इससे पहले, पीटर स्वीलडर, मैग्नस कार्लसन, व्लादिमीर क्रामनिक और अनीश गिरी ने हराया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

कोंटे ने मेसी के साथ करार की खबरों को बताया गलत

इटालियन क्लब एसी मिलान के कोच एंटोनियो कोंटे ने बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी के साथ करार को लेकर बातचीत की खबरों का खंडन करते हुए इन अफवाहों को 'फैंटेसी फुटबाल' बताया है। स्पेनिश मीडिया में इससे पहले ऐसी खबरें थीं कि मेसी ने बार्सिलोना के साथ करार बढ़ाने को लेकर बातचीत करना बंद कर दिया है और इसकी वजह क्लब में बढ़ रहा तनाव है। मेसी का बार्सिलोना के साथ मौजूदा करार 2021 तक का है। मेसी को लेकर ऐसी भी खबरें आई थीं कि वह इटली के किसी क्लब में शामिल हो सकते हैं। कोंटे ने हालांकि ऐसी खबरों को खारिज कर दिया है कि मेसी निकट भविष्य में उनके क्लब में आ सकते हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

शादी के 4 साल बाद एक दूसरे अलग हुए पैरी, टूमुआ

आस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी आलराउंडर एलिस पैरी ने हमवतन और रग्बी यूनियन खिलाड़ी मैट टूमुआ से अलग होने का फैसला किया है। सिडनी मॉर्निँग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, दोनों ने एक संयुक्त बयान में कहा, "हमने इस साल की शुरुआत में एक दूसरे के प्रति पूरे सम्मान के साथ अलग होने का फैसला किया। हमें लगा कि यह अलग होने का सही समय है और हमारे मौजूदा जीवन को देखते हुए यह एक दूसरे के हित में है। यह एक ऐसी चीज है जोकि हुई है और यह आपसी सहमति के आधार पर लिया गया निर्णय है।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next