खेल की 5 बड़ी खबरें:वसीम को जान से क्यों मारना चाहते थे अख्तर और IND-AUS के बीच होगी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज! 

इंग्लैंड की आस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज को #CoronaVirus के कारण सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है और #CricketAustralia के सीईओ केविन रोबर्ट्स ने इस साल के अंत में भारत के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की इच्छा जाहिर की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

पवन नौटियाल @pawanautiyal

'भारत और ऑस्ट्रेलिया टी-20 विश्व कप मेजबानी की अदला-बदली कर सकते हैं'

कोरोनावायरस के कारण विश्व क्रिकेट पर जो प्रभाव पड़ा है, उससे निपटने के लिए भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने एक विचार सुझाया है जो इसी साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप को लेकर है। गावस्कर ने एक निजी चैनल से कहा, "इस समय, हम सभी जानते हैं आस्ट्रेलिया ने 30 सितंबर तक विदेशी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा रखी है। टूर्नामेंट अक्टूबर के मध्य या तीसरे सप्ताह से शुरू होगा। इसलिए यह इस समय मुश्किल लग रहा है।" 'भारत और ऑस्ट्रेलिया टी-20 विश्व कप मेजबानी की अदला-बदली कर सकते हैं'

महान बल्लेबाज ने सुझाव देते हुए कहा है कि भारत इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप की मेजबानी कर सकता है,जबकि आस्ट्रेलिया इस प्रारूप के विश्व कप के अगले संस्करण की मेजबानी कर सकता है। 2021 टी-20 विश्व कप की मेजबानी भारत को करना है। उन्होंने कहा, "अगले साल टी-20 विश्व कप भारत में होना है। भारत और आस्ट्रेलिया एक करार पर पहुंच सकते हैं और दोनों देश विश्व कप मेजबानी की अदला-बदली कर सकते हैं। ऐसे में होगा यूं कि इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में टी-20 विश्व कप होगा, जबकि अगले साल अक्टूबर- नवंबर में आस्ट्रेलिया में विश्व कप होगा।"

इसे भी पढ़ें- खेल की 5 बड़ी खबरें: पत्नी साक्षी ने काटा महेंद्र सिंह धोनी का अंगूठा और गप्टिल ने चहल को हिंदी में दी गाली!

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

इंग्लैंड-आस्ट्रेलिया सीरीज सितंबर तक के लिए स्थगित

इंग्लैंड की आस्ट्रेलिया के साथ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज को कोरोनावायरस के कारण सितंबर तक के लिए टाल दिया गया है। डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पाया है कि ऐसी परिस्थितियों में जुलाई में होने वाली उसकी सीरीज संभव नहीं है और उसने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) से कहा है कि वह इस सीरीज को दो महीने आगे तक के लिए टाल दें। इंग्लैंड को तीन से 16 जुलाई तक आस्ट्रेलिया के साथ तीन टी-20 और इतने ही मैचों की सीरीज खेलनी थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि ईसीबी ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया के सामने नई तारीखें पेश की है ताकि वह दर्शकों की मौजूदगी में सीरीज का आयोजन कर सके।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

CA ने दिए भारत के साथ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के संकेत

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के सीईओ केविन रोबर्ट्स ने इस साल के अंत में भारत के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की इच्छा जाहिर की है। वैसे भारत को इस दौरे पर चार टेस्ट और तीन वनडे खेलने हैं, लेकिन रोबर्ट्स ने ऐसे संकेत दिए हैं कि नवंबर में शुरू होने वाली इस सीरीज में एक टेस्ट मैच और जोड़ा जा सकता है। बीसीसीआई के साथ अपने संबंधों को मजबूत बताते हुए रोबर्ट्स ने कहा है कि पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की संभावना है, लेकिन अभी इस समय कुछ भी निश्चित नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

वसीम अकरम को मैं जान से मार देता :शोएब अख्तर

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि अगर वसीम अकरम ने उनसे मैच फिक्सिंग के लिए कहा होता तो मैं उन्हें मार देता। अख्तर ने कहा, 'मैं 1990 के दशक के कुछ मैच देख रहा था और वसीम अकरम जिस तरह से अपनी स्विंग गेंदबाजी से पाकिस्तान को मुश्किल हालात से जीत की तरफ ले जा रहे थे वो देखकर हैरान था।' क्रिकेट पाकिस्तान के मुताबिक शोएब अख्तर ने कहा, 'मैं यह साफ तौर पर कहता हूं कि अगर वसीम अकरम ने मुझसे मैच फिक्सिंग के लिए कहा होता तो मैं उन्हें मार देता, लेकिन उन्होंने मुझसे कभी ऐसी बात नहीं की।'

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

IOC की ओलंपिक लागत संबंधी टिप्पणी से टोक्यो-2020 खफा

टोक्यो ओलम्पिक की आयोजन समिति अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) की उस एकपक्षीय टिप्पणी से नाराज है जिसमें उसने कहा है कि स्थगित ओलम्पिक खेलों का अतिरिक्त खर्च जापान को वहन करना होगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, आईओसी ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है, "जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा है कि जापान 2020 के मौजूदा करार के तहत खेलों का खर्च वहन करेगा और आईओसी इसमें अपनी भागीदारी जारी रखेगी।" बयान में लिखा है, "आईओसी को यह बात पता है कि यह अतिरिक्त खर्च करोड़ों डालर में पहुंचेगा।"

इसे भी पढ़ें- खेल की 5 बड़ी खबरें: पूर्व अमेरिकी टेनिस खिलाड़ी ने कोरोना से जीता जंग और UEFA अगस्त में शुरू करेगा चैंपियंस लीग?

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia