खेल की 5 बड़ी खबरें: ला लिगा चैम्पियन बनी रियल मैड्रिड और मैच फिक्सिंग केस में टेनिस अंपायर-टूर्नामेंट निदेशक सस्पेंड

रियल मेड्रिड ने अपने घर में विलारियल को 2-1 से हराकर 2019-20 सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है और टेनिस ‘इंटीग्रिटी यूनिट’ ने मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोप में बेलारूस के चेयर अंपायर और यूनान के एक टूर्नामेंट निदेशक को निलंबित करके उन पर जुर्माना लगाया है।

@realmadriden
@realmadriden
user

नवजीवन डेस्क

रियल मैड्रिड ने जीती स्पेनिश फुटबॉल चैम्पिननशिप

रियल मेड्रिड ने अपने घर में विलारियल को 2-1 से हराकर 2019-20 सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है। मेड्रिड के दोनों गोल करीम बेंजेमा ने किए और सीजन रहते हुए भी टीम को खिताब दिलाने में मदद की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, उनका पहला गोल 17वें मिनट में आया है जबकि दूसरा गोल एक विवादित पेनाल्टी पर आया जो उन्होंने 77वें मिनट में ली जबकि दूसरा गोल एक विवादित पेनाल्टी पर आया जो उन्होंने 77वें मिनट में ली। इबोरा ने हालांकि 83वें मिनट में विलारियल के लिए गोल कर कोच जिनेदिन जिदान की रियल मेड्रिड को सकते में डाल दिया था लेकिन विलारियल लाख कोशिशों के बाद भी बराबरी का गोल नहीं कर सकी।

इसे भी पढ़ें- कप की मेजबानी को लेकर चिंता में ऑस्ट्रेलिया और NBA के 9 और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव

मैच फिक्सिंग मामले में टेनिस अंपायर और टूर्नामेंट निदेशक सस्पेंड

टेनिस ‘इंटीग्रिटी यूनिट’ ने मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी के आरोप में बेलारूस के चेयर अंपायर और यूनान के एक टूर्नामेंट निदेशक को निलंबित करके उन पर जुर्माना लगाया है। अंपायर एलेक्सी इजोटोव को तीन साल के लिए निलंबित करने के साथ गुरुवार को उन पर 10,000 डॉलर (लगभग साढ़े सात लाख रुपये) का जुर्माना लगाया गया। इजोटोव पर भ्रष्टाचार के लिए संपर्क किए जाने की सूचना नहीं देने और दूसरे अंपायरों से इसमें शामिल होने के लिए कहने का आरोप है। टेनिस ‘इंटेग्रिटी यूनिट’ ने कहा कि 22 साल के इजोटोव नवंबर 2019 में बेलारूस के मिंस्क में आईटीएफ महिला टूर्नामेंट में चेयर अंपायर के तौर पर काम कर रहे थे, जब उन्होंने भ्रष्टाचार से जुड़े मामले के लिए संपर्क किए जाने की सूचना नहीं दी। इस मामले में टूर्नामेंट के निदेशक एंटोनिस कलिट्जकिस को 20 महीने के लिए निलंबित कर दिया गया। उन पर 6,000 डॉलर (लगभग 90,000 रुपये) का जुर्माना लगाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

रन बनाने के बाद भी वनडे से हटा दिया गया था : गांगुली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि वह अभी भी इस बात को पचा नहीं पाते हैं कि 2007 में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद भी उन्हें वनडे टीम में से हटा दिया गया गया था। गांगुली को सबसे पहले कोच ग्रैग चैपल के साथ मतभेदों के चलते 2005 में कप्तानी और टीम में से हाथ धोना पड़ा था। गांगुली ने हालांकि 2006 में दमदार वापसी की थी और लगातार रन बनाते चले गए। गंगुली को हालांकि 2007-08 के आस्ट्रेलिया दौरे पर राहुल द्रविड़ के साथ टीम से बाहर कर दिया गया। इसके एक साल बाद गांगुली ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया। गंगुली ने बंगाल के अखबार संगबाद प्रतिदिन से बात करते हुए कहा, "यह अविश्वसनीय चीज थी। मुझे वनडे टीम में से तब हटाया गया था जब मैंने उस कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। आपका प्रदर्शन चाहे कितना भी अच्छा है, लेकिन अगर आपसे मंच छीन लिया जाए तो आप क्या साबित करोगे? और किसे साबित करोगे? यह चीज मेरे साथ हुई।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

जोफ्रा आर्चर की गलती से करोड़ों का नुकसान हो सकता था: ECB

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के निदेशक एशले जाइल्स ने कहा कि स्टार तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को कोविड-19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करना होगा। इससे बहुत बड़ी समस्या पैदा हो सकती थी और ईसीबी को करोड़ों पाउंड का नुकसान हो सकता था। आर्चर को टीम के जैव सुरक्षित वातावरण का प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया था। आर्चर को अब पांच दिनों तक पृथकवास पर रहना होगा और इस दौरान उनके कोविड-19 के लिए दो परीक्षण होंगे। ईसीबी ने यह नहीं बताया है कि उन्होंने कैसे प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया, लेकिन रिपोर्टों के अनुसार यह तेज गेंदबाज पहले टेस्ट मैच के बाद ब्राइटन में अपने घर चला गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

इंटर मिलान ने स्पॉल को 4-0 से दी करारी शिकस्त

इटालिन क्लब इंटर मिलान ने सेरी-ए लीग में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए स्पॉल को 4-0 से करारी शिकस्त दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इटालियन क्लब के लिए एंटोनियो कैडरेवा, क्रिस्टयानो बिरागी, अलेक्सिस सांचेज और राबटरे गागलियार्डिनी ने गोल दागे। इस जीत के बाद इंटर मिलान अब शीर्ष पर चल रहे जुवेंतस से केवल छह अंक ही पीछे रह गया है। जुवेंतस ने अपने पिछले मैच में सासुओलो के साथ 3-3 से ड्रॉ खेला था। एक अन्य मैच में टोरिनो ने जेनोओ को 3-0 से हराकर शीर्ष डिवीजन में बने रहने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

लोकप्रिय
next