नवजीवन बुलेटिन: मोदी राज में रोजगार पर एक और प्रहार, खतरे में 10 लाख लोगों की नौकरी, प्रियंका गांधी ने जताई चिंता

देश में नौकरियों पर मंडराते खतरे को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधीने चिंता जताई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ऑटो सेक्टर में 10 लाख लोगों की नौकरी परखतरा है। यहां काम कर रहे लोगों को अपनी रोजी-रोटी के नए ठिकाने ढूंढने पड़ेंगे।” देखिए इस वक्त की 4 बड़ी खबरें।

नवजीवन डेस्क

देश में नौकरियों पर मंडराते खतरे को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने चिंता जताई है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ऑटो सेक्टर में 10 लाख लोगों की नौकरी पर खतरा है। यहां काम कर रहे लोगों को अपनी रोजी-रोटी के नए ठिकाने ढूंढने पड़ेंगे। नष्ट होते रोजगार, कमजोर पड़ते व्यापार और अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ने वाली नीतियों पर बीजेपी सरकार की चुप्पी सबसे ज्यादा खतरनाक है।”

करगिल विजय दिवस के मौके पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया है। बिपिन रावत ने कहा कि पूरा जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है। वहीं पीओके, अक्साई चीन के नियंत्रण पर राजनीतिक नेतृत्व को फैसला लेना है। सेना प्रमुख ने करगिल विजय दिवस के 20 साल पूरे होने के मौके पर द्रास में करगिल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।

बीएस येदियुरप्पा चौथी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनेंगे। आज सुबह 10 बजे उन्होंने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। बीएस येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मुलाकात के बाद बताया कि वो आज शाम 6 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। इसके बाद 31 जुलाई को उन्हें बहुमत साबित करना होगा। कर्नाटक में मंगलवार को भारी सियासी उठापटक के बाद कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार गिर गई थी। अब येदियुरप्पा चौथी बार सीएम बन सकते हैं।

बीते दिनों देश भर में धर्म और जाति के नाम पर बढ़ रही हिंसा की घटनाओं पर कई हस्तियों ने चिंता जताई थी। इस पर रोक लगाने के लिए 49 हस्तियों ने पीएम मोदी के नाम चिट्ठी भी लिखी थी। इस चिट्ठी की चर्चा काफी दिनों तक हुई थी। वहीं अब इसी मामले पर अभिनेत्री कंगना रनौत और गीतकार प्रसून जोशी समेत 61 जानी मानी सेलिब्रिटीज ने ओपन लेटर जारी किया है। इस लेटर में सिनेमा और कला जगत की कई हस्तियां शामिल हैं। इस ओपन लेटर के जरिए इन 61 सेलिब्रिटिज ने प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखने वाली 49 हस्तियों को 'स्वयंभू अभिभावक' बताकर कई बातें लिखी हैं।

Published: 26 Jul 2019, 2:30 PM
लोकप्रिय