नवजीवन बुलेटिन: जम्मू-कश्मीर में जुमे के नमाज के लिए कर्फ्यू में दी जाएगी ढील, सुरक्षाबल मुस्तैद, देखिए 4 बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद370 के कमजोर किए जाने के बाद आज पांचवां दिन है और पहला शुक्रवार है। सुरक्षाबल घाटीके चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं और धारा 144 लागू की गई है। हालांकि, आज जम्मू के कुछइलाकों में कर्फ्यू में ढील दी जाएगी और स्कूल भी खुलेंगे। देखिए 4 बड़ी खबरें

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के कमजोर किए जाने के बाद आज पांचवां दिन है और पहला शुक्रवार है। सुरक्षाबल घाटी के चप्पे-चप्पे पर तैनात हैं और धारा 144 लागू की गई है। हालांकि, आज जम्मू के कुछ इलाकों में कर्फ्यू में ढील दी जाएगी और स्कूल भी खुलेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार शाम को राष्ट्र को संबोधित करते हुए नए कश्मीर की लकीर खींची और विकास-लोकतंत्र को लेकर कई संदेश दिए।

केरल में भारी बारिश का कहर जारी है। एर्नाकुलम, त्रिशूर, मलप्पुरम जिलों में बीती रात जोरदार बारिश हुई। इस कारण कई घरों में पानी भर गया। मलप्पुरम और कोझीकोड को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कें जल भराव के कारण बंद हैं। केरल में बाढ़ से अब तक 14 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को बारिश से संबंधित अलग-अलग हादसों में 6 लोगों की मौत हो गई। आज सुबह 8 लोगों की मौत की पुष्टि की गई। बाढ़ प्रभावित कई लोगों को रातोंरात सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। इस बीच कोच्चि हवाई अड्डे पर 11 अगस्त 3 बजे तक सभी विमानों का परिचालन रोक दिया गया है।

समझौता एक्सप्रेस 76 भारतीय और 41 पाकिस्तानी नागरिकों को लेकर दिल्ली पहुंच गई है। गुरुवार को पाकिस्तान की ओर से समझौता एक्सप्रेस रद्द कर दिया गया था और ट्रेन को अटारी रेलवे स्टेशन पर छोड़कर पाकिस्तानी ड्राइवर और गाइड अपने वतन वापस लौट गए थे। इसके बाद देर रात 1.30 बजे भारतीय ड्राइवर और गाइड ट्रेन को अटारी रेलवे स्टेशन से लेकर रवाना हुए थे। सुबह-सुबह समझौता एक्सप्रेस पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई है।

बालाकोट हमले के बाद भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तान के एफ-16 (F-16) लड़ाकू विमान को मिग-21 बाइसन से मार गिराने वाले भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने मेडिकल टेस्ट पास कर लिया है। इस टेस्ट को पास करने के साथ ही बहुत जल्द अभिनंदन उड़ान भर सकेंगे। फिटनेस की जांच करने वाली संस्था बेंगलुरु स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ एयरोस्पेस मेडिसिन ने विंग कमांडर अभिनंदन को उड़ान भरने के लिए फिट घोषित कर दिया है।

Published: 9 Aug 2019, 1:50 PM
लोकप्रिय