नवजीवन बुलेटिन: कश्मीर में आतंकियों पर अटैक, मारा गया जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी, देखिए 4 बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर में आतंकियोंपर अटैक जारी है। शोपियां में देर रात शुरू हुए एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबीमिली है। शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद काटॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी मारा गया है।

user

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में देर रात से एनकाउंटर जारी है। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। शनिवार सुबह सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी मारा गया है। मुन्ना पाकिस्तान का रहने वाला था। उसके साथ उसका एक स्थानीय सहयोगी भी मारा गया है। सुरक्षाबलों ने इमारत को घेर लिया है और अब तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

भारी बारिश के कारण मुंबई एक बार फिर पानी-पानी हो गई है। लगातार हो रही बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया है। वहीं ट्रैक पर पानी भरने के कारण महालक्ष्मी एक्सप्रेस में 2 हजार यत्री फंस गए हैं। हालांकि, सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ ने जानकारी दी है कि ट्रेन में कुल 700 यात्री हैं। ट्रेन में फंसे यात्रियों को सुरक्षित निकालने का काम शुरू हो गया है। अबतक महिलाओं और बच्चों समेत 117 लोगों को वहां से निकाल लिया गया है। लगभग 9 घंटे से महालक्ष्मी एक्सप्रेस में फंसे यात्रियों के बचाने का काम शुरू हो गया है। रेस्क्यू के लिए नौसेना के 8 टीमों को लगाया गया है, जिसमें 3 गोताखोरों की टीम भी शामिल हैं।

हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश हो रही है। बारिश की वजह से कई जगह भूस्खलन हुआ है। कई जगह सड़कों पर पत्थर गिर गए हैं। मंडी कुल्लू-मनाली नेशनल हाईवे तीन पर आवाजाही बाधित हो गया है। हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। फिलहाल लोक निर्माण विभाग की मशीनरी हाईवे को बहाल करने में जुटी हुई है।

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को अमेरिका ने अमेरिका ने वीजा देने से मना कर दिया। शमी को वेस्टइंडीज दौरे पर जा रहे हैं। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम को पहले दो टी-20 मैच अमेरिका के फ्लोरिडा में खेलना है। बता दें कि 2018 में मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने मारपीट, हत्या की कोशिश और घरेलू हिंसा जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे। हसीन जहां ने शमी के खिलाफ केस भी दर्ज करवाया हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी केस के चलते अमेरिका ने उन्हें वीजा देने से मना कर दिया। हालांकि, बीसीसीआई ने इसमें दखल दिया, जिसके बाद उन्हें वीजा दिया गया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia