सिनेमा

अमिताभ बच्चन और नागराज मंजुले की बनी जोड़ी

“सैराट” के निर्देशक नागराज मंजुले की पहली बॉलीवुड फिल्म में अमिताभ बच्चन अभिनेता होंगे।

अमिताभ बच्चन और नागराज मंजुले/ फोटो: Getty Images
अमिताभ बच्चन और नागराज मंजुले/ फोटो: Getty Images 

दो बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके मराठी फिल्मकार नागराज मंजुले की अगली फिल्म में अमिताभ बच्चन होंगे। यह नागराज मंजुले की पहली बॉलीवुड फिल्म है। अमिताभ बच्चन ने अपने फिल्मी जीवन में यथार्थ से जुड़े कई किरदार निभाए हैं। अब एक बार फिर वे ऐसा ही एक किरदार निभाने के लिए तैयार हैं।

ऐसा कहा जा रहा है कि यह फिल्म रिटायर्ड स्कूल टीचर विजय बर्से के जीवन पर अधारित होगी। यह भी कहा जा रहा है कि यह किरदार काफी हद तक “चक दे इंडिया” में शाहरुख खान द्वारा निभाए किरदार जैसा होगा। विजय बर्से गरीब बच्चों को फूटबॉल खेलना सिखाया करते हैं।

“फैंड्री" और "सैराट" जैसी जानी-मानी मराठी फिल्मों के निर्देशक मंजुले ने अपनी अागामी फिल्म में अमिताभ बच्चन को लेने की घोषणा फेसबुक पर की। नागराज मंजुले ने अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए कहा कि बचपन से अमिताभ बच्चन मेरे पसंदीदा अभिनेता रहे हैं, जिनकी फिल्मों को देखकर मैं बड़ा हुआ।

मंजुले ने कहा कि बचपन में मैं अपने दोस्तों को दीवार, कुली, लावारिस,कालिया और शराबी जैसी फिल्मों की कहानियां सुनाकर उनका मनोरंजन करने की कोशिश करता था। मंजुले ने दीवार फिल्म को लेकर एक दिलचस्प किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन की बेहतरीन अभिनय की छाप उन पर इस कदर पड़ी कि मैं स्कूलों में उसी तरह से शर्ट पहनकर जाने लगा, जिसकी वजह से टीचर ने उनकी अच्छी खासी पिटाई भी की।

फिल्मकार नागराज मंजुले की यह फिल्म कई मायनों में काफी अहम है। वे जिस तरह की फिल्में बनाते रहे हैं, बाॉलीवुड में आम तौर पर उस तरह की फिल्मों को बनाने का चलन नहीं है। देखना है कि मंजुले अपने इस प्रयोग के जरिये दर्शकों को क्या दे पाते हैं।

Published: 11 Aug 2017, 10:17 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 11 Aug 2017, 10:17 AM IST