सिनेमा

‘संजू’ ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, बॉक्स ऑफ‍िस पर सलमान-आमिर को भी पछाड़ा

संजू के अभिनेता रणबीर कपूर ने बॉक्स ऑफिस पर सलमान खान और आमिर खान की बादशाहत को तगड़ा झटका दिया है। यही नहीं, संजू से रणबीर ने अपनी ही पिछली कई फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया निर्देशक राजकुमार हिरानी की ‘संजू’ ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़े सारे रिकॉर्ड

अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ ने अपनी धमाकेदार शुरुआत से बॉक्स ऑफ‍िस पर के सारे र‍िकॉर्ड तोड़ दिये हैं। ‘संजू’ ने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफ‍िस पर नया इत‍िहास रच द‍िया है। ‘संजू’ ने एक दिन में ‘बाहुबली’ की कमाई का र‍िकॉर्ड भी ध्वस्त कर द‍िया है। जाने-माने फिल्म बिजनेस विश्लेषक तरण आदर्श के मुताब‍िक, ‘बाहुबली’ ने अपनी रिलीज के तीसरे द‍िन 46.50 करोड़ की कमाई की थी। जबकि, रिलीज के तीसरे दिन 46.71 करोड़ रुपये की कमाई कर ‘संजू’ सारे र‍िकॉर्ड तोड़ने वाली फिल्म बन गई है।

Published: undefined

29 जून को रिलीज हुई ‘संजू’ ने पहले तीन दिन में ही 120 करोड़ की कमाई कर 100 करोड़ के क्लब में एंट्री कर ली है। इससे पहले रिलीज के दिन ‘संजू’ ने ‘रेस 3’ का ओपन‍िंग वीकेंड का र‍िकॉर्ड तोड़ा था। लेकिन अब इसने साल की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म ‘पद्मावत’ को भी पीछे छोड़कर टॉप पर पहुंच गई है। जहां ‘पद्मावत’ ने पहले वीकेंड में 114 करोड़ की कमाई की थी, वहीं ‘संजू’ ने अपने पहले वीकेंड के तीन दिनों में 120.06 करोड़ की कमाई की है। तरण आदर्श ने ‘संजू’ की तीन दिनों की कमाई के बारे में बताया, फिल्म ने शुक्रवार को 34.75 करोड, शन‍िवार को 38.60 करोड़, रव‍िवार 46.71 करोड़ की कमाई की है।

Published: undefined

इसी के साथ ‘संजू’ के अभिनेता रणबीर कपूर ने बॉक्स ऑफिस पर सलमान और आमिर खान की बादशाहत को भी तगड़ा झटका दिया है। फिल्म ने पहले दिन 34 करोड़ का बिजनेस किया था। दूसरे दिन इसकी कमाई बढ़कर 38.60 करोड़ हो गई, जो फिल्म ‘रेस 3’ के दूसरे दिन के बिजनेस 38.14 करोड़ से ज्यादा थी। इससे पहले आमिर खान की ‘दंगल’ के नाम दूसरे दिन सबसे ज्यादा कमाई 34.21 करोड़ रुपये का था। लेकिन ‘संजू’ ने इसके रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। ‘संजू’ को देश ही नहीं विदेशों में भी जबर्दस्त ओपनिंग मिली है। ‘संजू’ को ऑस्ट्रेल‍िया में खासा पसंद किया जा रहा है। इसने ऑस्ट्रेलिया में ‘धूम-3’, ‘टाइगर जिंदा है’, ‘सुल्तान’, ‘बाहुबली-2’, ‘दंगल’ और ‘पीके’ को ओपनिंग वीकेंड कलेक्शन में पछाड़ दिया है।

Published: undefined

यही नहीं, ‘संजू’ से रणबीर कपूर ने अपनी पिछली सभी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के रिकॉर्ड को भी ध्वस्त कर दिया है। ‘संजू’ ने रणबीर की ही ‘ऐ दिल है मुश्किल’, ‘बर्फी’, ‘रॉकस्टार’, ‘राजनीति’ के अब तक के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। उम्मीद की जा रही है कि जिस तरह से ‘संजू’ ने सिर्फ तीन दिनों में 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया है, जल्द ही यह फिल्म 200 करोड़ के आंकड़े को पार कर जाएगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined