सिनेमा

सिनेजीवन: लोगों के मजाक के आदि बन चुके हैं अर्जुन कपूर और ट्रोल होने पर कंगना के समर्थन में आईं बहन रंगोली

पानीपत के लिए ट्रोल होने पर अर्जुन कपूर ने कहा है कि वे लोगों के मजाक के आदी हो चुके हैं। और ‘थलाईवी’ के लिए ट्रोल होने पर कंगना रनौत की बहन रंगोली ने ट्रोल्स को करारा जवाब दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

फिल्मकार आशुतोष गोवारीकर की महत्वाकांक्षी फिल्म 'पानीपत' का पोस्टर रिलीज होते ही इंटरनेट पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई। जहां कुछ लोगों ने फिल्म के शानदार लुक की तारीफ की, वहीं इसे लेकर कई तरह के मीम्स भी बने, ट्रोलिंग भी की गई और खासतौर पर इसमें फिल्म के मुख्य कलाकार अर्जुन कपूर पर निशाना साधा गया। हालांकि अर्जुन का मानना है कि जिन ऐतिहासिक किरदारों और वीर योद्धाओं ने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी, उन्हें लेकर मजाक बनाया जाना उचित नहीं है। यह फिल्म पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है, जिसमें अर्जुन महान मराठा योद्धा सदाशिव राव भाऊ का किरदार निभा रहे हैं, जिन्होंने अफगानी शासक व हमलावर अहमद शाह अब्दाली संग लड़ाई की।

Published: undefined

फिल्म की रिलीज से पहले एक प्रोमोशनल इवेंट में जब उनसे इन मीम्स व ट्रोलिंग को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा, "हर कोई ट्रोल हो जाता है। मुझे लगता है कि अब लोगों को नकारात्मक रहने और कड़वेपन की आदत हो गई है, शायद इसलिए क्योंकि वे अपनी निजी जिंदगी में इन्हीं चीजों का सामना कर रहे होते हैं। इससे उनकी परवरिश और वे जैसे हैं, वह साफ तौर पर झलकती है।"

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, "अगर लोग मुझे लेकर मजाक बनाते हैं तो मुझ पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन अगर आप इस फिल्म का मजाक बना रहे हैं तो आप उनका मजाक बना रहे हैं, जिन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्योछावर किए। देखिए, मैंने खुद अपना मजाक बनाया है। मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं है। मैं लोगों के मजाक का आदी हो चुका हूं। यहां तक कि 'हाफ गर्लफ्रेंड' के रिलीज के वक्त और पहले भी मैं इस तरह की कई चीजों पर हंसा हूं, लेकिन ऐतिहासिक किरदारों या योद्धाओं को लेकर मजाक बनाया जाना उचित नहीं है। इनके बलिदानों को हमें भूलना नहीं चाहिए।"

Published: undefined

आशुतोष गोवारीकर द्वारा निर्देशित यह फिल्म 6 दिसंबर को रिलीज होगी, जिसमें संजय दत्त, जीनत अमान, पद्मिनी कोल्हापुरे, कृति सैनन, सुहासिनी मुले सहित और भी कई कलाकार हैं।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

ट्रोल होने पर कंगना के समर्थन में आईं बहन रंगोली

कंगना रनौत की बड़ी बहन और उनकी प्रवक्ता रंगोली चंदेल ने अब उन ट्रोलर्स को आड़े हाथों लिया है, जो तमिलनाडु की दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता के ऊपर बनी बायोपिक 'थलाइवी' में बॉलीवुड अभिनेत्री के लुक को लेकर उन्हें ट्रोल कर रहे हैं। हिंदुस्तान टाइम्स डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, जब से शनिवार को फिल्म का पहला लुक पोस्टर टीजर के साथ ऑनलाइन रिलीज हुआ है, तब से उनके लुक पर तरह-तरह के मीम्स बनने लगे हैं। लोग उन्हें उनके इस लुक के लिए ट्रोल कर रहे हैं, जिनके जवाब में रंगोली ने ट्वीट किया है, "अगर किसी के पास आंखें हैं तो वह प्रोस्थेटिक के शानदार काम को देख सकता है। बाकी समोसा गैंग यहां हैं, जो दिन को रात और रात को दिन कहते हैं, वे महत्वहीन हैं।"

Published: undefined

जबकि अमेरिका में कंगना के इस प्रोस्थेटिक मेकअप के बारे में काफी बातें हुई थीं, लेकिन जैसे ही इसका अनावरण हुआ, लोग इससे बिल्कुल भी प्रभावित होते नजर नहीं आए।

Published: undefined

आलम तो यह है कि कंगना के इस लुक की तुलना सोशल मीडिया यूजर्स कभी 'बधाई हो बधाई' के अनिल कपूर तो कभी स्मृति ईरानी से कर रहे हैं।

'थलाइवी' में अरविंद स्वामी भी हैं। विजय द्वारा निर्देशित यह फिल्म अगले साल 26 जून को रिलीज होगी।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined