सिनेमा

रिया चक्रवर्ती से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED की पूछताछ, सुशांत के खाते से इतने करोड़ रुपए की हेराफेरी का आरोप!

पूछताछ को टालने के लिए किए गए अनुरोध को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा खारिज किए जाने के बाद अंतत: रिया चक्रवर्ती शुक्रवार को मुंबई में वित्तीय जांच एजेंसी के सामने पेश हुईं। रिया अपने भाई शोविक चक्रवर्ती के साथ सुबह 11.50 बजे ईडी कार्यालय में पहुंची।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पूछताछ को टालने के लिए किए गए अनुरोध को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा खारिज किए जाने के बाद अंतत: रिया चक्रवर्ती शुक्रवार को मुंबई में वित्तीय जांच एजेंसी के सामने पेश हुईं। रिया अपने भाई शोविक चक्रवर्ती के साथ सुबह 11.50 बजे ईडी कार्यालय में पहुंची। ईडी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के तहत मामले में अभिनेत्री का बयान दर्ज करेगी।

Published: 07 Aug 2020, 2:19 PM IST

एजेंसी उससे वित्तीय मामलों और संपत्तियों में निवेश के बारे में सवाल करेगी। साथ ही पिछले एक साल में दिवंगत अभिनेता के बैंक खाते से हुए वित्तीय लेनदेन के बारे में भी पूछताछ करेगी।ईडी ने 31 जुलाई को रिया और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। यह मामला दिवंगत अभिनेता के खाते से कथित रूप से 15 करोड़ रुपये के "संदिग्ध लेनदेन" से संबंधित है।

Published: 07 Aug 2020, 2:19 PM IST

बता दें कि सुशांत के पिता के.के. सिंह ने 25 जुलाई को पटना में एफआईआर दर्ज की थी। इसमें उन्होंने रिया, इंद्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और श्रुति मोदी पर सुशांत को आत्महत्या करने के लिए उकसाने, धोखाधड़ी करने और सुशांत को बंधक बनाने का आरोप लगाया था।

ईडी ने मामले में बिहार पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर रिया और उसके परिवार के सदस्यों का नामजद किया है। ईडी ने उन फर्मों के वित्तीय लेनदेन का विवरण भी मांगा है, जिनमें रिया और शोविक डायरेक्टर हैं।

Published: 07 Aug 2020, 2:19 PM IST

इससे पहले रिया ने ईडी से अनुरोध किया था कि वह सुशांत की मौत के मामले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के संबंध में उसकी पूछताछ को फिलहाल टाल दे और सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद ही उससे पूछताछ करे, लेकिन ईडी ने उसके अनुरोध को खारिज कर दिया था।वहीं गुरुवार को सीबीआई ने अभिनेता की मौत के मामले में रिया और उसके परिवार के सदस्यों पर मामला दर्ज किया है।

Published: 07 Aug 2020, 2:19 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Aug 2020, 2:19 PM IST