सिनेमा

कामयाबी की कीमत चुकानी पड़ती है: रणवीर सिंह

बॉलीवुड में अपने 8 साल लंबे सफर में अभिनेता रणवीर सिंह ने ‘गोलियों की रासलीला- राम-लीला’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों से अपार सफलता हासिल की है। लेकिन रणवीर सिंह का कहना है कि इतनी सारी उपलब्धियां कुछ खोने के बाद मिलती हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया अभिनेता रणवीर सिंह का मानना है कि सफलता की कुछ कीमत चुकानी पड़ती है

अभिनेता रणवीर सिंह ने 2010 में हिट फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से हिंदी फिल्मों में कदम रखा था। इसके बाद, उन्होंने ‘लेडीज वर्सेज रिकी बहल’, ‘लुटेरा’ और ‘दिल धड़कने दो’ जैसी कई हिट फिल्में कीं। अपने 8 साल के लंबे सफर में अभिनेता रणवीर सिंह ने ‘गोलियों की रासलीला- राम-लीला’, ‘बाजीराव मस्तानी’ और ‘पद्मावत’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों से अपार सफलता हासिल की है। आज वह बॉलीवुड के सबसे व्यस्त अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं। हालांकि, रणवीर का मानना है कि इस सफलता की इंसान को कुछ कीमत चुकानी पड़ती है। स्टारडम के सवाल पर उन्होंने कहा, “हां, मेरे हिसाब से इसकी छोटी कीमत चुकानी पड़ती है। मैं उन खुशनसीबों में से हूं, जो रोजी-रोटी के लिए वही काम कर रहे हैं जो वे पसंद करते हैं।”

Published: undefined

इस समय ‘सिंबा’, ‘गली बॉय’ और ‘83’ जैसी बड़ी फिल्में कर रहे अभिनेता रणवीर को कोई शिकायत नहीं है। उन्होंने कहा, “मैं अच्छा काम कर रहा हूं, कुछ रोमांचक कहानियों का हिस्सा हूं और सबसे अच्छे फिल्म निर्माताओं से जुड़ा हुआ हूं। मैं कुछ सबसे बड़ी परियोजनाओं का हिस्सा हूं, इसलिए, काम अच्छा चल रहा है।” रणवीर ने आगे कहा, “इतनी सफलता के लिए आपको जीवन में कुछ चीजों से समझौता करना पड़ता है। वह है आपका समय, आपकी निजता। ईमानदारी से आप मुझे कभी शिकायत करते हुए नहीं देखेंगे।”

Published: undefined

इतनी सफलता के साथ अपने पैर जमीं पर रखने के सवाल पर उन्होंने कहा, “किस्मत से मेरे पास बहुत मजबूत साथी हैं। मेरा परिवार, माता-पिता, दोस्त, मेरी टीम। उन्होंने मेरी जिंदगी के कई पड़ाव देखे हैं। वे मुझसे जब बात करते हैं तो वे एक व्यक्ति से बात करते हैं न कि स्टार से। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं, जो मेरे आस-पास ऐसे लोग हैं जो इसे वास्तविक रखे हुए हैं।”

Published: undefined

32 वर्षीय रणवीर मानते हैं कि सफलता और प्रसिद्धि क्षणभंगुर और अस्थायी होती है। उन्होंने कहा, “आज है कल नहीं है। इसलिए आपको अपने अवसरों का सम्मान करना होगा और कठिन परिश्रम करते रहना होगा।” ‘किल दिल’, ‘गुंडे’ और ‘बेफिकरे’ जैसी असफल फिल्में के अभिनेता रहे रणवीर सिंह का कहना है कि आलोचना स्वीकार करने में उन्हें कोई परेशानी नहीं है। ट्विटर पर एक करोड़ से ज्यादा फॉलोवर वाले रणवीर का कहना है कि वे सभी के विचारों का सम्मान करते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined