क्रिकेट

राजकोट वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया, टीम इंडिया ने 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए। उनके बाद विराट कोहली ने 56 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 40 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। खास बात ये है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इसी मैच से टीम में वापसी की है।

राजकोट वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया, टीम इंडिया 2-1 से सीरीज जीती
राजकोट वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रन से हराया, टीम इंडिया 2-1 से सीरीज जीती फोटोः @ICC

राजकोट में खेले गए तीसरे वनडे में ऑस्ट्र‍ेलिया ने टीम इंडिया को 66 रनों से हराकर उसके खिलाफ सीरीज क्लीन स्वीप करने का सपना तोड़ दिया है। हालांकि, भारत ने सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया है। ऑस्ट्र‍ेलिया ने पहले खेलकर 352 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया 286 रन ही बना सकी और मैच गंवा दिया।

Published: undefined

टीम के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए। उनके अलावा विराट कोहली ने 56 रनों की पारी खेली। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने 40 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। खास बात ये है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने इसी मैच से टीम में वापसी की है। पहले दो मैचों में दोनों को आराम दिया गया था और केएल राहुल को कप्तानी दी गई थी।

Published: undefined

इससे पहले डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के अर्धशतकों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को राजकोट के एससीए स्टेडियम में तीन मैचों की सीरीज के अंतिम वनडे में भारत के खिलाफ 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 352 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। सपाट पिच और चिलचिलाती गर्मी के कारण पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए वार्नर ने 34 गेंदों में 56 रन की तेज पारी खेली, उसके बाद मार्श ने 84 गेंदों में 96 रन बनाए और स्मिथ ने 61 गेंदों में 74 रन बनाए।

Published: undefined

हालांकि भारत ने काफी रन लुटाए जाने के बाद अंत में संघर्ष किया, लाबुशेन ने अपने आस-पास गिर रहे अन्य लोगों के बीच बल्लेबाजी करते हुए 58 गेंदों में 72 रन बनाए। उनके प्रयासों ने ऑस्ट्रेलिया को उस स्कोर तक पहुंचाया जो इस स्थान पर 50 ओवरों का उच्चतम स्कोर भी है, हालांकि वे 400 से ऊपर का स्कोर हासिल करने का मौका चूक गए, जो एक समय में एक संभावना थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined