क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया: गाबा की पिच को लेकर बवाल, मार्नस लाबुशेन बोले- टेस्ट क्रिकेट के स्तर के अनुरूप नहीं थी पिच

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट सिर्फ दो दिनों में खत्म हो गया था, जब 34 विकेट गिर गए थे, जिसमें मेजबान टीम ने हरी पिच पर छह विकेट से जीत दर्ज की थी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मारनस लाबुशेन ने स्वीकार किया है कि तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में मेजबान टीम द्वारा दक्षिण अफ्रीका को हराने के बावजूद गाबा की पिच टेस्ट क्रिकेट में एक मैच के लिए मानक तक नहीं थी। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट सिर्फ दो दिनों में खत्म हो गया था, जब 34 विकेट गिर गए थे, जिसमें मेजबान टीम ने हरी पिच पर छह विकेट से जीत दर्ज की थी।

Published: undefined

यह पूछे जाने पर कि क्या पिच मैच के लिए फिट थी। उन्होंने कहा, नहीं। मुझे लगता है कि हर कोई समझता है कि यह वह पिच नहीं है जो हम चाहते थे, यह आदर्श बात नहीं है। उन्होंने कहा, हमें विकेट की गति और उछाल पसंद हैं। लेकिन अगर टेस्ट मैच दो दिनों में खत्म हो जाता है तो यह अच्छी बात नहीं है। लेकिन वास्तविकता यह है कि हमने पिछले दो वर्षों में ऐसे दो मैच ही खेले हैं।"

Published: undefined

अपने राज्य की टीम क्वींसलैंड का घरेलू मैदान होने के कारण गाबा में प्रमुख रूप से खेलने वाले लाबुशेन ने कहा कि दोनों टीमों के गेंदबाजी आक्रमण की गुणवत्ता के साथ, ब्रिस्बेन में पहले टेस्ट के लिए बेहतर गुणवत्ता वाली पिच बनाई जानी चाहिए थी।

Published: undefined

उन्होंने कहा, यह एक शील्ड मैच की तरह महसूस हुआ। हमने यहां कुछ शील्ड मैच खेले हैं जो उसी तरह समाप्त हुए हैं। हमने इस तरह के कुछ विकेट (गाबा में) देखे हैं, लेकिन जाहिर है कि आपके पास 150 (किमी/घंटा)से अधिक की गति वाले दोनों टीमों में चार या पांच गेंदबाज ने अंतर डाले हैं। उन्होंने कहा, यह उन विकेटों में से एक था। दुर्भाग्य से प्रशंसक और मैच के लिए, हम एक अच्छी प्रतियोगिता पसंद करेंगे। यह निश्चित रूप से कठिन था जब हम खेल रहे थे।

Published: undefined

उन्होंने आगे कहा, टेस्ट क्रिकेट एक धर्य वाला गेम है। क्या बल्लेबाज गेंदबाज को पछाड़ सकता है? यह एक रणनीतिक खेल है और जाहिर है कि जब आप इस तरह के विकेट पर खेलते हैं तो यह मैच को इतना करीब बना देता है, जो आप समझ नहीं सकते।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined