क्रिकेट

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उसके घर में किया ढेर, वनडे के बाद टी20 मैच में ऐतिहासिक जीत दर्ज की

यह जीत न केवल बांग्लादेश की न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली टी20 जीत थी, बल्कि नेपियर में तीन मैचों में पहली जीत भी थी। बांग्लादेश इस ऐतिहासिक जीत की गति बनाए रखना चाहेगा, जबकि न्यूजीलैंड वापसी और अपने घरेलू मैदान पर श्रृंखला बराबर करना चाहेगा।

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उसके घर में किया ढेर
बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उसके घर में किया ढेर फोटोः @ICC

न्यूजीलैंड के दौरे पर गई बांग्लादेश टीम ने बुधवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में कीवी टीम को उसी के घर में पांच विकेट से हराकर इतिहास रच दिया है। यह जीत न केवल न्यूजीलैंड की धरती पर बांग्लादेश की पहली टी20 जीत है, बल्कि चार दिन पहले इसी टीम ने नेपियर में कीवी टीम पर अपनी पहली वनडे अंतर्राष्ट्रीय जीत भी दर्ज की थी।

Published: undefined

पहले टी20 मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए बांग्लादेशी गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को नेपियर की पिच पर छोटे स्कोर पर रोक दिया। मेहमान टीम के लिए मेहंदी हसन बल्ले और गेंद दोनों से स्टार रहे। उन्होंने पहले ओवर में विकेट लेकर न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को बैकफुट पर धकेल दिया और बाद में बल्ले से नाबाद 16 गेंदों में 19 रनों का योगदान दिया।

Published: undefined

न्यूजीलैंड के 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज लिटन दास ने अहम भूमिका निभाई। लगातार विकेट गिरने के बावजूद, लिटन की पारी के साथ-साथ मेंहदी हसन और तौहीद के अहम योगदान ने टीम की जीत सुनिश्चित की। लिटन ने 36 गेंदों में 42 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेलकर नाबाद रहते हुए अपनी टीम को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी।

Published: undefined

यह जीत न केवल बांग्लादेश की न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली टी20 जीत थी, बल्कि नेपियर में तीन मैचों में पहली जीत भी थी। बांग्लादेश इस ऐतिहासिक जीत से गति बनाए रखेगा, जबकि न्यूजीलैंड की नजर वापसी पर होगी और अपने घरेलू मैदान पर श्रृंखला बराबर करना चाहेगा। बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने जीत पर कहा कि हमने जिस तरह से खेला उससे मैं वास्तव में उत्साहित हूं और मुझे गर्व है। हमारे गेंदबाजों ने नई गेंद से इन परिस्थितियों में शानदार प्रदर्शन किया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined