क्रिकेट

सिडनी के बाद ब्रिस्बेन में टीम इंडिया के साथ बुरा व्यवहार, ऑस्ट्रेलियाई दर्शक ने सिराज और सुंदर को दी गाली

सिडनी के बाद भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर एक बार फिर दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा।

फोटो : IANS
फोटो : IANS 

सिडनी के बाद भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर एक बार फिर दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की खबर के मुताबिक, कुछ दर्शकों ने सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। अखबार के मुताबिक, केट नाम के एक दर्शक ने बताया कि सिराज और सुंदर को लेकर कुछ दर्शक लगातार गलत बातें बोल रहे थे और चिल्ला रहे थे। बता दें कि वाशिंगटन सुंदर इस मैच के साथ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं, जबकि सिराज का यह तीसरा टेस्ट मैच है।

Published: undefined

ये लगातार दूसरी बार है जब ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने मोहम्मद सिराज को अपशब्द कहे। इससे पहले सिडनी टेस्ट के दौरान कुछ दर्शकों ने मोहम्मद सिराज पर नस्लीय टिप्पणी की थी। सिडनी टेस्ट के चौथे दिन टाइट सुरक्षा के बावजूद मोहम्मद सिराज से बदतमीजी भी हुई, जिसके बाद करीब 15 मिनट तक मैच रोका गया था।

Published: undefined

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड ने केट नाम के दर्शक के हवाले से लिखा है, "मेरे पीछे बैठे लोग लगातार सुंदर और सिराज के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल रहे थे। उन्होंने सिराज से कुछ कहना शुरू किया और यह एससीजी की तरह ही कुछ था। एक समय उनमें से एक आदमी चिल्ला रहा था सिराज हमारी तरफ हाथ हिलाओ, सिराज तुम #$%^ हो।"

इससे पहले भी सिराज को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नस्लीय टिप्पणी का सामना करना पड़ा था जिसकी शिकायत भारत ने की थी और मैदान पर से छह दर्शकों को बाहर भेजा गया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined